India vs West Indies: अब आप Hotstar और sonyliv एप पर नहीं देख पाएंगे ये मैच, देखने के लिए एक ही ऑप्शन

India vs West Indies: टीम इंडिया के वेस्ट इंडीज दौरे पर 12 जुलाई से दो टेस्ट मैच, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेले जाने है। दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी वेस्टइंडीज पहुंच चुके हैं आइए जानते जय कहा देख सकते है होने वाले मैच...

Update: 2023-07-03 13:55 GMT
India vs West Indies (Pic Credit -Social Media)

India vs West Indies Series: भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्ट इंडीज़ दौरे पर होने वाले मैच 12 जुलाई से 13 अगस्त तक होने है। इस दौरे पर भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच खेलेगी। फिर वनडे मैच उसके बाद अंत में टी 20 सीरीज। इससे पहले आखिरी बार भारतीय क्रिकेट टीम ने 2019 में मैच के सभी फॉर्मेट के लिए वेस्टइंडीज के दौरे पर गई थी। उस समय टीम इंडिया मैच के हर फॉर्मेट में खेली गई सीरीज जीती थी। पिछले साल भी वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी इसमें भी भारतीय टीम ने जीत पाया था।

IND vs WI सीरीज के लाइव मैच यहां देखें,

क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी ख़बर है, यह मैच टीवी फोन के hotstar और Sonyliv एप्लीकेशन पर ब्रॉडकास्ट नहीं होगा। भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला यह मैच का लाइव प्रसारण टीवी पर बाकी मैच के जैसे सोनी स्पोर्ट्स और स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर ब्रॉडकास्ट नहीं होने वाला है। वेस्ट इंडीज दौरे के इन मैचों का लाइव स्ट्रीमिंग केवल फैन कोड (Fan Code) एप्लीकेशन पर ही किया जाना है।आखिरी बार के जैसे इस बार भी फैन कोड (Fan Code) पर ही भारत और विंडीज के बीच होने वाला मैच दिखाया जायेगा। फोन के लिए इकलौता विकल्प जिओ सिनेमा होगा। इस पर ही दौरे के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग ब्रॉडकास्ट होगी।

टीवी पर देखने का एक ही रास्ता

अगर आप टीवी पर इस मैच को देखना चाहते है तो बहुत ही आसान तरीका है। क्रिकेट फैंस दूरदर्शन के ही स्पोर्ट्स चैनल (DD Sports) पर वेस्ट इंडीज़ दौरे के लाइव मैच देख पाएंगे। केवल दूरदर्शन ही ऐसा माध्यम है। जो क्रिकेट का लाइव ब्रॉडकास्ट दिखा पाएगा। दूरदर्शन स्पोर्ट्स पर दर्शक टीवी पर भारत-विंडीज के बीच होने वाले मैच को एंजॉय कर सकते है।

वेस्टइंडीज दौरे का यह है पूरा शेड्यूल-

12 से 16 जुलाई तक डोमिनिका में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच।

20 से 24 जुलाई तक त्रिनिदाद में दूसरा टेस्ट होगा।

वहीं 3 दिन के आराम बाद 27 जुलाई को पहला वनडे मैच बारबाडोस में खेला जाएगा। फिर 29 जुलाई को दूसरा वनडे मैच भी बारबाडोस में ही खेला जाएगा। तीसरा वनडे मैच त्रिनिदाद में खेला जाएगा। इसके बाद अगस्त के शुरुआती दिनों में टी 20 सीरीज शुरू किया जायेगा

जिसमें 3 अगस्त को पहला टी-20 मैच त्रिनिदाद में, 6 अगस्त को दूसरा टी-20 गुयाना में, 8 अगस्त को तीसरा टी-20 भी गुयाना में, 12 अगस्त को चौथा टी-20 फ्लोरिडा में फिर पांचवा और अंतिम मैच 13 अगस्त को फ्लोरिडा में ही खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया-

भारत का टेस्ट मैच टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, (उपकप्तान), शुभमन गिल, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

भारत का वनडे मैच टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर),शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर)।

Tags:    

Similar News