पाकिस्तानी फैन 'चाचा शिकागो' की भविष्यवाणी, टीम इंडिया ही जीतेगी चैंपियंस ट्रॉफी

इंग्लैंड में शुरू होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के मैच से पहले पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट फैन 'चाचा शिकागो' ने इंडियन क्रिकेट टीम के लिए अपना समर्थन जताया है।

Update: 2017-05-30 10:59 GMT
चैंपियंस ट्रॉफी: जीतेगा भाई जीतेगा इंडिया जीतेगा, 'चाचा शिकागो' का मिला सपोर्ट

नई दिल्ली: इंग्लैंड में शुरू होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के मैच से पहले पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट फैन 'चाचा शिकागो' ने इंडियन क्रिकेट टीम के लिए अपना समर्थन जताया है। कराची में जन्मे 'चाचा शिकागो' के नाम से मशहूर मोहम्मद बाशिर ने कहा 'भारत-पाकिस्तान के बीच अब कोई मुकाबला नहीं रहा। भारत बहुत आगे निकल गया है।' पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट प्रशंसक 'चाचा शिकागो' को महेंद्र सिंह धोनी के प्रति अपने लगाव के लिए भी जाना जाता है।

बता दें, कि चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 1 जून को इंग्लैंड में होगा। डिफेंडिंग चैंपियन भारत का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान से होगा। सेमीफाइनल मुकाबले 14 और 15 जून को, फाइनल 18 जून को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ग्रुप A में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड हैं। वहीं, भारत ग्रुप B में पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका है।’

अगली स्लाइड में जानिए और क्या कहा चाचा शिकागो ने ?

बाशिर 'चाचा शिकागो' को दुख है कि पिछले 6 सालों में पहली बार भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को वह नहीं देख पाएंगे। जब भी इन दोनों टीमों के बीच मैच होता था तो बाशिर स्टैंड में मौजूद रहते थे और वहां उनका साथ देते थे।

इंडियन क्रिकेट टीम के फैन सुधीर गौतम के साथ वह अकसर स्टेडियम के स्टैंड में नजर आते थे। उन्होंने कहा, 'मैंने 2011 के वर्ल्ड कप में मोहाली में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच मैच देखा। उसके बाद इन दोनों टीमों के बीच कोई भी मैच नहीं छोड़ा।

मैं इस बार भी बर्मिंगम जाना पसंद करता, लेकिन यह मैच रमजान के महीने में हो रहा है और मैंने पहले ही अपने परिवार के साथ मक्का जाने की योजना बना रखी है। मैं एक महीने के लिए वहां रहूंगा।

64 साल के बशीर ने कहा कि सुधीर ने मुझे फोन किया था कि मैं आ रहा हूं या नहीं। दुख है कि इस बार मैं वहां नहीं रहूंगा। लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी में आसानी से पाकिस्तान को हरा देगा और इसके बाद वह टूर्नामेंट जीत लेगा।

 

Tags:    

Similar News