RR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स को जीत की राह पर लौटने की उम्मीद, राजस्थान के सामने आसान नहीं होगी राह...

RR vs DC: आईपीएल का खुमार क्रिकेट फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। आईपीएल में शनिवार यानी आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत होगी।

Update: 2023-04-08 14:21 GMT
RR vs DC

RR vs DC: आईपीएल का खुमार क्रिकेट फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। आईपीएल में शनिवार यानी आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत होगी। इस मैच का आयोजन गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। अपने पहले दोनों मैचों में हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इस मैच में जीत की उम्मीद होगी। लेकिन दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम बड़ी मजबूत नज़र आ रही है। चलिए जानते हैं इस मैच से जुडी कुछ ख़ास जानकारियों के बारे में...

बल्लेबाजों को सपोर्ट करती हैं बारसपारा की पिच:

बता दें आईपीएल में इस बार गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भी मुकाबले खेले जा रहे हैं। यह मैदान राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैदान निर्धारित किया गया हैं। इस मैदान पर इससे पहले एक मैच खेला जा चुका हैं। जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस पिच पर औसत स्कोर 170 है। बारसपारा की पिच पर बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलती हैं। दूसरी पारी में पिच धीमी हो जाती हैं जिससे लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में दिल्ली का ख़राब प्रदर्शन:

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हर हाल में जीत जरुरी हैं। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में इस बार दिल्ली की कमान डेविड वार्नर को सौंपी गई थी। लेकिन वार्नर की कप्तानी में दिल्ली का प्रदर्शन पहले दो मैचों में बेहद निराशाजनक रहा हैं। दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाज़ी इस बार बेहद ख़राब रही हैं। टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ भी दोनों मैचों में कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए। टीम को पहले मैच में आरसीबी से और दूसरे मैच में पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

हार के बाद वापसी करना चाहेगी रॉयल्स:

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम दिल्ली की मुकाबले काफी मजबूत नज़र आ रही हैं। उनके पास गेंदबाज़ी आक्रमण काफी बेहतरीन हैं। ट्रेंट बोल्ट के साथ चहल-अश्विन की जोड़ी टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो रही हैं। राजस्थान रॉयल्स की कमान संजू सैमसन के हाथों में है। अगर दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दिल्ली और राजस्थान की टीम आपस में अब तक कुल 26 बार मैच खेल चुकी हैं। इसमें दोनों ही टीमों ने 13-13 बार जीत दर्ज की है।

Tags:    

Similar News