T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह टी20 विश्वकप से बाहर, भारतीय टीम के टी20 विश्वकप मिशन को लगा बड़ा झटका

T20 World Cup: भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से टी20 विश्वकप से बाहर हो गए हैं।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-10-03 15:30 GMT

Fast bowler Jasprit Bumrah (image social media)

T20 World Cup 2022: अभी ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से टी20 विश्वकप से बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह ने अभी हाल ही में चोट से उभर के ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज़ में वापसी की थी। जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्वकप से बाहर होने की यह जानकारी एक समाचार एजेंसी ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से दी है। इस पर अभी बीसीसीआई का आधिकारिक बयान आना शेष है।

पहले भी रहे भारतीय टीम से बाहर 

जसप्रीत बुमराह ने अभी हाल ही में चोट से उभर के ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज़ में वापसी की थी। उससे पहले वह चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर थे। लेकिन वह वापसी के बाद सिर्फ दो ही मैच खेल पाए और दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध हुए पहले मैच में भी वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे थें। आपको बता दें, चोट के चलते ही जसप्रीत बुमराह एशिया कप 2022 में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। जहा भारतीय टीम को सुपर 4 स्टेज से ही बाहर होन पड़ा था। ऐसे में तो जसप्रीत बुमराह के नहीं होने से भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान को बड़ा झटका लगा है। 

पिछ्ल विश्व कप में खराब प्रदर्शन 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया, कि जसप्रीत बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान होने के कारण उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थें, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का खेलने के लिए तिरुवनंतपुरम नहीं पहुंच पाए थे। रविंद्र जडेजा के बाद जसप्रीत बुमराह दूसरे भारतीय होगे जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे। विश्वकप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को होगा। आपको बता दें, भारत की मेजाबनी में खेले गए, पिछले विश्वकप में भारतीय टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारकर सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी।

टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

Tags:    

Similar News