IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 सीरीज में कौन होगा टीम इंडिया का ओपनर, जानें 3 विकल्प

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन और ओपनिंग बल्लेबाज के विकल्प पर सभी की नजरें। जानते हैं ओपनिंग कॉम्बिनेशन

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-20 05:59 GMT

IND vs SL (Source_Google)

IND vs SL: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम अब अपने नए युग की शुरुआत करने जा रही है। जहां टीम इंडिया को नया कोच भी मिल गया है, तो अब नए कप्तान पर भी मुहर लग चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम इस नए अध्याय की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के साथ करने जा रही है। श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया और मेजबान श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम पूरी तरह से तैयार है।

भारत के श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 3 ओपनिंग विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर होंगे, तो वहीं टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में है। टी20 के नए कप्तान अपने नए को के साथ नई शुरुआत करने जा रहे हैं। ऐसे में इस टीम के कॉम्बिनेशन में खासकर ओपनिंग विकल्प की बात तो बनती है। तो चलिए आपको हम इस आर्टिकल में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के 3 ओपनिंग विकल्प के बारे में बताते हैं।

शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया की उपकप्तानी संभालेंगे। जिम्बाब्वे के दौरे पर बतौर कप्तान रहे गिल के लिए यहां उपकप्तानी के साथ ही ओपनिंग की जिम्मेदारी भी होने वाली है। शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। वो 5 मैच में 170 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। ऐसे में वो ओपनिंग का पहला विकल्प तय हैं।

यशस्वी जायसवाल

श्रीलंका के इस दौरे पर भारतीय टीम के लिए टी20 सीरीज में ओपनिंग के लिए युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का नाम फिक्स है। यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ वक्त से टीम इंडिया में जब भी मौका हासिल कर रहे हैं, ओपनिंग कर रहे हैं, साथ ही इस स्थान पर कमाल का प्रदर्शन भी कर रहे हैं। यशस्वी जायसवाल के पास अटैकिंग बैटिंग की एबिलिटी है और वो शुभमन गिल के साथ इस श्रीलंका दौरे पर पारी की शुरुआत करने के बेस्ट ऑप्शन हैं।

संजू सैमसन

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेलने को तैयार टीम इंडिया के लिए टी20 सीरीज में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे ये तय है, लेकिन अगर इन दोनों में कोई नहीं खेला या कुछ अलग रणनीति दिखी तो विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन तीसरे ओपनिंग विकल्प होंगे। संजू सैमसन टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का अच्छा अनुभव रखते हैं और साथ ही वो जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में 58 रन की शानदार पारी भी खेलकर फॉर्म साबित की है।

Similar News