Tamil Nadu: BSP अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या का आरोपी एनकाउंटर में ढेर, जानें पूरा मामला

Tamil Nadu: बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या में शामिल एक आरोपी को चेन्नई में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-14 06:08 GMT

बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या का आरोपी एनकाउंटर में ढेर (सोषल मीडिया)

Tamil Nadu: तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या में शामिल एक आरोपी को चेन्नई में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद करने के लिए आरोपी तिरुवेंगदम को घटनास्थल पर ले जाया गया था।

जहां उसने बरामद बंदूक से पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली लगने से आरोपी तिरुवेंगदम घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पांच दिनों तक सभी से पूछताछ करेगी।

कब हुई बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या

बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या के मामले में पुलिस कमिश्नर ने बताया था कि बसपा नेता की शुक्रवार शाम उस वक्त हत्या कर दी गई थी। जब वह यहां पेरंबूर में बन रहे अपने आवास की ओर जा रहे थे। इस दौरान पहले घात लगाकर बैठक हमलावरों ने बसपा नेता पर हमला कर दिया। हमले में बसपा नेता आर्मस्ट्रॉन्ग के साथ मौजूद चार लोग भी घायल हो गए। घटना के बाद घायल आर्मस्ट्रॉन्ग और उनके समर्थकों को आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग की मौत हो गयी थी।

पुलिस को संदेह है कि पिछले साल हुई गैंगस्टर अर्कोट सुरेश की हत्या का बदला लेने के लिए आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या की गई हो। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किये गये आरोपियों से पूछताछ कर रही है। उत्तरी चेन्नई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) असरा गर्ग के अनुसार प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि पूर्व में की गई हत्या का बदला लेने के लिए यह हत्या की गई है। पुलिस ने सात खून से सने हथियार, एक जोमैटो टी-शर्ट, एक जोमैटो बैग और तीन बाइक जब्त की है। जिसका हत्या में इस्तेमाल किया गया है।

Tags:    

Similar News