बारिश से तबाही : तमिलनाडू में हर तरफ पानी ही पानी, आई आफत में घर के अंदर सो रहे 9 लोगों की मौत

तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में कई घंटों से लगातार भारी बारिश हो रही है। बारिश की वजह से एक घर गिरने से चार बच्चों समेत नौ लोगों की सोते समय मौत हो गई।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-11-19 09:34 GMT

भारी बारिश (फोटो- सोशल मीडिया)

Chennai : तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में भयंकर आफत मची हुई है। यहां कई घंटों से लगातार भारी बारिश हो रही है। बारिश की वजह से एक घर गिरने से चार बच्चों समेत नौ लोगों की सोते समय मौत हो गई। इस बारे में प्रशासनिक अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी।

ऐसे में इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। बता दें, राज्य की राजधानी चेन्नई में भी पिछले हफ्ते भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई थी।

भारी बारिश होने की चेतावनी

tamil nadu heavy rain place

भारत मौसम विज्ञान विभाग या आईएमडी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी पर दबाव आज सुबह तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बीच तट को पार कर गया और घोषणा की कि बारिश धीरे-धीरे कमजोर होगी।

 इससे पहले भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कल (18 नवंबर) तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश (tamil nadu heavy rain place) होने की चेतावनी (IMD Alert) जारी थी। भारी बारिश की आशंका को देखते हुए पुडुचेरी और कराईकल में सभी स्कूल और कॉलेज बंद (all schools colleges closed) कर दिए गए थे। 

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, पुडुचेरी में आज 'भारी बारिश के साथ आम तौर पर बादल छाए रहने' की संभावना है। भारी बारिश (heavy rainfall) को लेकर चेन्नई में जारी रेड अलर्ट (red alert in chennai) के बाद निगम आयुक्त ने कंट्रोल रूम का दौरा किया था।

चेन्नई निगम आयुक्त गगनदीप सिंह ने कहा, " लो लाइन क्षेत्रों में तकनीकी अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि भारी बारिश के दौरान क्षेत्रों के सभी पंप संचालित हों और पानी निकल जाए। हम नहीं चाहते कि कोई क्षेत्र जलमग्न हो। पूरे शहर में कुल 769 पंप हैं, निचले इलाकों के पंप को ऑपरेट किया जा रहा है। एक कंट्रोल रूम पब्लिक कॉल और दूसरा तकनीकी परेशानियों के लिए बने हैं।"


Tags:    

Similar News