Pataka Factory Blast: पटाखा फैक्टरी में भीषण धमाका, मजदूरों के उड़े चीथड़े, 3 लोगों की मौत

Pataka Factory Blast: तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में शनिवार को एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट से तीन लोगों कीमौत हो गई, जबकि एक अन्य युवक घायल हो गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-29 04:53 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Pataka Factory Blast: तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के सत्तूर के पास आज यानि शनिवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया है। विस्फोट में तीन लोगों के चीथड़े उड़ गए हैं। वहीं, एक युवक घायल हो गया। घायल को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। विस्फोट की जानकारी विरुधुनगर जिला कलेक्टर ने दी है।

जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विरुधुनगर जिले में सत्तूर के पास एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई, एक घायल हो गया। घायल व्यक्ति का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। आपातकालीन सेवाएं आग पर काबू पाने और अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचीं। दमकलकर्मियों ने विस्फोट के कारण का पता लगाने और फैक्ट्री में लागू सुरक्षा प्रोटोकॉल का आकलन करने के लिए जांच शुरू कर दी है। 

मलबे में बदल गई पटाखा फैक्ट्री

विस्फोट से पटाखा फैक्ट्री पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो चुकी है। दीवारें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं।  सुबह 10 बजे तक फैक्ट्री के अंदर से धुआं बाहर निकल रहा था। मौके पर अफरातफरी का माहौल था। स्थानीय लोगों की भीड़ भी मौके पर मौजूद थी।  स्थानीय लोगों का आरोप है कि फैक्ट्री मालिक के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस नहीं था, पुलिस के अधिकारी पटाखा फैक्ट्री के मालिक से इस संबंध में जानकारी जुटा रही है।  

तमिलनाडु में कई बार पटाखा फैक्ट्री में हो चुका है विस्फोट

बता दें कि तमिलनाडु में इससे पहले भी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटनाएं हो चुकी हैं। बीते मई महीने में विरुधुनगर जिले के शिवकाशी के पास नारायणपुरम में एक पटाखा फैक्ट्री मे भयानक विस्फोट हो गया था। हालांकि, इस विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ था। इससे पहले फरवरी महीने में विरुधुनगर जिले के वेम्बाकोट्टई में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था। इस हादसे में यहां काम करने 9 मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि 6 अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये थे।  

Tags:    

Similar News