Tamil Nadu: सीएम स्टालिन ने गडकरी को लिखा शिकायती खत, इस बात को लेकर जताई नाराजगी

Tamil Nadu: सीएम स्टालिन ने कहा कि चेन्नई से रानीपेट नेशनल हाईवे की हालत इतनी खराब है कि उन्हें कुछ जिलों के दौरे के लिए सड़क मार्ग के बजाय ट्रेन से सफर करना पड़ा।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-02-12 08:04 GMT

MK Stalin Nitin Gadkari (photo: social media )

Tamil Nadu: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को एक शिकायती खत लिखा है। खत में उन्होंने राज्य से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों की खराब हालत का मुद्दा उठाया है। स्टालिन ने कहा कि चेन्नई से रानीपेट नेशनल हाईवे की हालत इतनी खराब है कि उन्हें कुछ जिलों के दौरे के लिए सड़क मार्ग के बजाय ट्रेन से सफर करना पड़ा। उन्होंन कहा कि डीएमके सांसद ने इसे संसद में उठाया भी था लेकिन आपने (नितिन गडकरी) ने इसको लेकर कोई ठोस जवाब नहीं दिया।

केंद्रीय मंत्री के जवाब से निराश हैं स्टालिन

सीएम स्टालिन ने लिखा, चेन्नई-बेंगलुरू हाईवे, चेन्नई और उसके बंदरगाहों को कांचीपुरम, वेल्लोर, होसुर, रानीपेट और कृष्णागिरी जैसे औद्योगिक इलाकों से जोड़ता है। लेकिन सड़क की स्थिति इनती खराब है कि मुझे हाल ही में ट्रेन से कुछ जिलों के दौरे पर जाना पड़ा। इस बारे में हमारे सांसद दयानिधि मारन ने संसद में प्रश्न उठाया था। मगर तब केंद्रीय मंत्री का जवाब बहुत ही सामान्य और गैर-जिम्मेदाराना था। मैं आपके उत्तर से बेहद निराश हूं।

मुख्यमंत्री आगे लिखते हैं – यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी धारणा बनाई गई है कि राज्य सरकार एनएचएआई का सहयोग नहीं कर रही है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह सच नहीं है। हम राज्य और केंद्र सरकारों के परियोजनाओं के बीच कोई भेदभाव नहीं करते और उसे तेजी के साथ पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं।

तमिलनाडु सीएम ने गडकरी से किया अनुरोध

सीएम एमके स्टालिन ने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से अनुरोध करते हुए कहा कि अगर आप अपने अधिकारियों को हमारे सांसद द्वारा संसद में उठाए गए अनुरोध पर गौर करने का निर्देश देंगे तो मैं आपका बहुत आभारी रहूंगा। उन्होंने खत में ठेकेदारों और एनएचएआई के बीच चल रहे विवाद का मुद्दा भी उठाया।

Tags:    

Similar News