PTR Palanivel Thiagarajan: जाने क्यों एयरपोर्ट पर रोका गया वित्त मंत्री पालनिवेल को, ये है पूरा मामला

मामला जांच के दौरान का है जब सुरक्षाकर्मी ने मंत्री जी से बैग खोलकर लैपटॉप को एक सामान्य जांच प्रक्रिया की भांति ट्रे में रखने को कहा।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-09-30 17:48 GMT

पीटीआर पालनिवेल थिअगा राजन (फोटो : सोशल मीडिया )

PTR Palanivel Thiagarajan: तमिलनाडु सरकार में वित्त मंत्री पीटीआर पालनिवेल थिअगा राजन (PTR Palanivel Thiagarajan) को गुरुवार चेन्नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) पर एक साथ दो लैपटॉप (carrying two laptops) ले जाने के चलते सुरक्षाकर्मी ने उन्हें रोका। किसी भी एयरपोर्ट पर दो या उससे अधिक लैपटॉप ले जाने को लेकर कोई भी बंदिशें या नियम नहीं है। एयरपोर्ट पर CISF कर्मी  द्वारा वित्त मंत्री को रोके जाने के बाद एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि करी कि CISF(Central Industrial Security Force) (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) कर्मी और मंत्री जी के बीच का मामला सिर्फ गलतफहमी के चलते हुए और बाद में मामले को आसानी से सुलझा लिया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो मामला दरअसल जांच के दौरान का है जब सुरक्षाकर्मी ने मंत्री जी से बैग खोलकर लैपटॉप को एक सामान्य जांच प्रक्रिया की भांति ट्रे में रखने को कहा। इसके चलते मंत्री जी के मुताबिक उन्हें यह प्रतीत हुआ कि सुरक्षाकर्मी के अनुसार वह दो लैपटॉप के साथ हवाई यात्रा नहीं कर सकते। उन्हें अपना एक लैपटॉप वहीं रखना होगा। इसके बाद मामले का अधिकारियों द्वारा निबटारा कर लिया गया। साथ ही अधिकारियों ने यह भी साझा किया कि किसी भी व्यक्ति द्वारा कितना भी सामान हवाई यात्रा के दौरान ले जाने पर कोई रोक नहीं है।

एयरपोर्ट प्रशासन के पास पहले भी आई ऐसी शिकायत 

इस मामले में दोनों के बीच जानकारी का अभाव रहा, पहले भी एयरपोर्ट प्रशासन के पास ऐसी सूचना और शिकायत आ चुकी हैं कि सुरक्षा में तैनात CISF सुरक्षाकर्मी सिर्फ हिंदी बोलते और समझते हैं। उन्हें तमिल बोलनी या समझनी नहीं आती जिससे स्थानीय लोगों को उनसे बात करने में बहुत समस्या का सामना करना पड़ता है। लोगों के मुताबिक अगर CISF कर्मी तमिल भाषा में बातचीत कर लेता हो तो उससे संपर्क साधने में स्थानीय लोगों को आसानी रहेगी। भाषा का अभाव भी वित्त मंत्री और CISF कर्मी के बीच गलतफहमी उत्पन्न होने का कारण हो सकता है। 

Tags:    

Similar News