Telangana Chlorine Gas Leak: सरकारी अस्पताल में क्लोरीन गैस सिलेंडर लीक, 20 लोग बीमार

Telangana Chlorine Gas Leak: तेलंगाना के जनगांव स्थित एक सरकारी अस्पताल में क्लोरीन गैस सिलेंडर लीक हो जाने से अफरा तफरी मच गयी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-02-17 05:30 GMT

सांकेतिक तसंवीर (फोटो: सोशल मीडिया)

Telangana chlorine gas leak: तेलंगाना के जनगांव स्थित एक सरकारी अस्पताल में क्लोरीन गैस सिलेंडर लीक हो जाने से अफरा तफरी मच गयी। गैस लीक होने के बाद अस्पताल परिसर व आसपास के इलाके में भगदड़ मच गयी। भारी मात्रा में गैस रिसाव होने से अस्पताल सहित आसपास के इलाकों के लोगों में सांस लेने में तकलीफ व उल्टी होने की शिकायत आने लगी। क्लोरीन गैस फैलने से एक एक करके करीब 20 लोगों की तबियत खराब हो गयी। बेहोशी की हालत में इन लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पानी के टंकी में लगे सिलेंडर में हुआ गैस रिसाव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकारी अस्पताल में क्लोरीन गैस लीक होने की ये घटना गुरुवार देर रात में हुई। जिसके बाद लोगों ने सांस फूलने की शिकायत की। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर डॉ़क्टरों की टीम मौके पर पहुंच गयी। जिन लोगों में उल्टी और खांसी लेने की समस्याएं आयी उन लोगों ऑक्सीजन और अन्य दवाएं देकर इलाज किया गया। इसके अलावा जिनकी हालत गंभीर थी उन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पता चला है कि कस्बे में पानी की आपूर्ति करने वाली पानी की टंकी में पानी के शुद्धिकरण के लिए लगे क्लोरीन गैस सिलेंडर में रिसाव हो गया मिशन भागीरथ के अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है। पीड़ितों की जान को कोई खतरा नहीं होने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली है।

पीड़ित युवक ने बतायी हकीकत

क्लोरीन गैस से पीड़ित एक युवक ने बताया कि उसकी अचानक सांस फूलने लगी, और खांसी की शिकायत के साथ उल्टियां भी होने लगी। उसने कहा कि हम समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर में क्या हो गया। हमने तुरंत डाक्टर को फोन किया। हालांकि डाक्टरों को मौके पर पहुंचने में घंटे से ज्यादा का समय लग गया। डॉक्टर ने हमें आक्सीजन सप्लाई व दवाएं दी। इसके अलावा जिनकी हालत गंभीर थी उन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया। सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

Tags:    

Similar News