Telangana: IIIT बसारा में जूनियर्स की रैगिंग लेने पर 5 छात्रों के खिलाफ केस

Telangana: आरोपी छात्रों ने अपने जूनियर्स के साथ में मारपीट करने के साथ-साथ जान से भी मारने की धमकी दी है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-18 08:49 GMT

IIIT बसारा में जूनियर्स की रैगिंग लेने पर 5 छात्रों के खिलाफ केस

Telangana: तेलंगाना के आईआईआईटी संस्थान राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ नॉलेज टेक्नोलॉजीज में जूनियर्स से रैगिंग का मामला सामने आया है। आईआईआईटी बसारा के छात्रावास में अपने से जूनियर्स के साथ रैंगिंग करने के आरोप में पुलिस ने पांच छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी छात्रों में तीन छात्र नाबालिग हैं। रैंगिंग करने वाले सभी आरोपी द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हई है।

पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार (16 नवंबर 2022) बुधवार की रात में रैगिंग के मुद्दे पर सीनियर्स और जूनियर्स के बीच बहस हुई, जो बाद में मारपीट में बदल गई। आरोपियों ने अपने जूनियर्स के साथ में मारपीट करने के साथ-साथ जान से भी मारने की धमकी दी है। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से शिकायत की कि सीनियर छात्र पिछले तीन दिनों से उन्हें परेशान कर रहे हैं। जांच के बाद सहायक छात्र कल्याण डीन ने बसारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

अधिकारियों ने बताया कि कैंपस में रैगिंग की यह पहली घटना है। प्रताड़ित छात्रों द्वारा मामले को अधिकारियों के संज्ञान में लाने के बाद, छात्र कल्याण के डीन ने बसारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर, तेलंगाना रैगिंग निषेध अधिनियम और धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने की सजा) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अंबाला में सीनियर ने जूनियर का वीडियो बनाकर 20 हजार लिये

हरियाणा के अंबाला में पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र ने अपने 14 नवंबर को सीनियर्स पर रैगिंग करने का आरोप लगाया था। साथ ही सीनियर्स पर उसका अश्लील वीडियो बनाकर 20 रुपये ऐंठने की भी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी, लेकिन कॉलेज प्रबंधन रैंगिंग करने की बात को सिरे से नकार दिया था। वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। अंबाला शहर के गवर्मेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग करने वाला छात्र अपने पिता के साथ कॉलेज प्रिंसिपल के पास रैगिंग की शिकायत करने आया था।  

Tags:    

Similar News