Hyderabad: तेलंगाना सीएम KCR राव से आज मुलाकात करेंगे झारखण्ड CM हेमंत सोरेन, इन मुद्दे पर चर्चा के आसार

Hyderabad:तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर राव वर्तमान में देश के विभिन्न गैर-भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से और अन्य राज्यों के विपक्षी दलों से मुलाकात करेंगे।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2022-04-28 13:46 IST

तेलंगाना सीएम KCR राव से आज मुलाकात करेंगे झारखण्ड CM हेमंत सोरेन (फोटो-सोशल मीडिया)

Hyderabad: तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर राव वर्तमान में देश के विभिन्न गैर-भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से और अन्य राज्यों के विपक्षी दलों से मुलाकात कर केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ एक मजबूत मोर्चे का गठन करने के प्रयास में लगे हैं। इसी प्रयास के मद्देनज़र आज तेलंगाना के सीएम केसीआर राव राजधानी हैदराबाद में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ मुलाकात करेंगे, जिसके तहत आगमी राष्ट्रपति चुनाव सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होने आसार हैं।

आगामी समय में राष्ट्रपति चुनाव और लोकसभा चुनाव आयोजित होने हैं, जिसके मद्देनज़र केसीआर राव लंबे समय से भारत भ्रमण कर सभी गैर-भाजपाई दलों को साथ लाने का प्रयास कर रहे हैं। आपको बता दें कि केसीआर राव ने बोते मार्च महीने एकी शुरुआत में झारखण्ड दौरा किया था, जिसके तहत उन्होनें सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात कर तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर भी संकेत व्यक्त किए थे। केसीआर राव का लक्ष्य आगामी राष्ट्रपति चुनाव से पहले सभी दलों कोनेक करने की है जिससे आगामी राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के सामने एक मजबूत दावेदारी पेश की जा सके।

अब ऐसे में वापस से हेमन्त सोरेन का तेलंगाना दौरा इसी तीसरे मोर्चे के गठन और भाजपा के खिलाफ मज़बूत विपक्ष खड़ा करने की मुहिम का हिस्सा होगी।

राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनज़र भाजपा समेत विपक्षी दलों नें भी कमर कसनी शुरू कर दी है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस से कई दलों की नाराज़गी केसीआर राव के तीसरा मोर्चा गठन के प्रयासों को सफल बना सकता है। हालांकि, बड़ी संख्या में दलों को एक समान विचाधारा के लिए राज़ी करना आसान काम नहीं है, लेकिन केसीआर राव लगातार अपने उद्देश्य को सफल बनाने चलते प्रयासरत हैं।

इससे पूर्व केसीआर राव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री मत बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर अपनी योजना ज़ाहिर कर चुके हैं। बतौर केसीआर राव उनका एकमात्र लक्ष्य भाजपा के खिलाफ एक मजबूत गैर-कांग्रेसी नेतृत्व के मोर्चे का गठन करना है, जिसके तहत सभी राजनीतिक पार्टियों को एकसाथ आने की आवश्यता है।

Tags:    

Similar News