भाजपा विधायक टी राजा के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, प्रचार में कहा था वोट न देने की सोचने वालों के लिए मंगवा रखे हैं जेसीबी, बुलडोजर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार करने के दौरान तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा ने एक धमकी भरा बयान दिया था। जिसके बाद उनके बयान को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने उन पर मुकदमा दर्ज किया है।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Rajat Verma
Update: 2022-02-20 08:36 GMT

भाजपा विधायक टी राजा (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

UP Election 2022 : विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सभी राजनीतिक दल और राजनेता एक दूसरे पर अपने बयानों के माध्यम से हमलावर होते नज़र आ रहे हैं। ऐसे में कई बार राजनेताओं के ऐसे बयान भी सामने आए हैं जो अमर्यादित होने के साथ ही धमकी भरे भी रहे हैं, हालांकि चुनाव आयोग ने ऐसे बयानों के खिलाफ हमेशा से सख्त रवैया अपनाया है।

ऐसा ही एक वीडियो कुछ दिनों पूर्व सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हुआ था, जिसमें तेलंगाना राज्य में भाजपा (BJP) विधायक टी राजा (T Raja) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में भाजपा का समर्थन करने को लेकर धमकी भरा रूख अपनाया था। ऐसे में इस मामले में कार्यवाई करते हुए टी राजा के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की गई है और उन्हें बीते शनिवार शाम 6 बजे से लेकर अगले 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने से भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

भाजपा को वोट ना देने वालों को दी धमकी

भाजपा विधायक टी राजा ने अपने एक संबोधन में कहा था कि जो भी लोग भाजपा को वोट नहीं देने की सोच रहे हैं, वो यह भी ना भूलें कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश में हज़ारों की संख्या में जेसीबी और बुल्डोजर मंगा कर रख लिए हैं। इसी के साथ टी राजा ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में उन जगहों को भी चिन्हित किया जाना है जहां से भाजपा को वोट नहीं मिलने वाला है।

धर्मगत रूप से वोट मांगते हुए टी राजा ने इस दौरान हिंदुओं से भाजपा को वोट देने की मांग की और कहा कि उत्तर प्रदेश में रहने के लिए योगी-मोदी का नाम लेना आवश्यक है।

टी राजा के इसी बयान के मद्देनज़र चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए उनपर अगले 72 घण्टों तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है और साथ ही अब टी राजा इस दौरान किसी भी माध्यम से चुनाव प्रचार में शामिल नहीं हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News