विपक्षी दलों को एकजुट करने जुटे तेलंगाना CM KCR ने की स्वामी, राकेश टिकैत से मुलाकात

Telangana: तेलंगाना के सीएम और राष्ट्र समिति प्रमुख के. चन्द्रशेखर राव भाजपा और उसकी नीतियों का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2022-03-03 16:40 IST

तेलंगाना CM के. चंद्रशेखर राव ने सुब्रमण्यम स्वामी और राकेश टिकैत से की मुलाकात (फोटो-सोशल मीडिया)

Telangana: गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने नई दिल्ली में विपक्ष को एकजुट करने के उद्देश्य से समान विचारधारा वाले नेताओं के साथ बैठक की। के. चंद्रशेखर राव मुख्य उद्देश्य भाजपा के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष की नींव रखने है। इस बैठक के तहत तेलंगाना सीएम ने भाजपा के राज्यसभा सदस्य डॉ सुब्रमण्यम स्वामी और किसान नेता तथा किसान आंदोलन के अगुवा राकेश सिंह टिकैत से मुलाकात की।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) प्रमुख के. चन्द्रशेखर राव वर्तमान में भाजपा और भाजपा की नीतियों का खुलकर विरोध करते नज़र आ रहे हैं तथा इसी के मद्देनज़र अब वह देशभर में घूमकर समान विचारधारा और भाजपा का विरोध करने वाले नेताओं की इकट्ठा कर रहे हैं, जिससे एक मजबूत विपक्ष का निर्माण किया जा सके। इसी के मद्देनजर आज के. चन्द्रशेखर राव ने सुब्रमण्यम स्वामी और राकेश टिकैत से मुलाकात की है।

सरकार की नीतियों की तीखी आलोचना

भाजपा राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर अपनी ही पार्टी भाजपा और उसके सरकार की नीतियों की तीखी आलोचना के लिए जाने जाते हैं और उन्हें उन बुद्धिजीवियों में से एक के रूप में जाना जाता है, जो गलत को गलत कहने से कभी भी नहीं कतराते हैं।

इसी के साथ किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली में आयोजित ऐतिहासिक किसान आंदोलन का नेतृत्व किया था, जिसने भाजपा सरकार को पीछे हटने और कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

के. चन्द्रशेखर राव, सुब्रमण्यम स्वामी और राकेश टिकैत के अतिरिक्त इस बैठक में टीआरएस सांसद जे संतोष कुमार और तेलंगाना योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष बी. विनोद कुमार भी मौजूद रहे।

इस बैठक के मद्देनजर तेलंगाना सीएम के. चन्द्रशेखर राव देश में भाजपा का विकल्प और मज़बूत विपक्ष की तलाश कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News