तेलंगाना कांग्रेस कमेटी ने असम CM हिमंता बिस्वा के खिलाफ खोला मोर्चा, राज्य के सभी थानों में दर्ज करवाएगी शिकायत

Telangana News In Hindi: रविवार को तेलंगाना कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई जिसमें एक प्रस्ताव पारित किया गया। प्रस्ताव में सीएम सरमा को तत्काल पद से बर्खास्त करने के साथ साथ उनके खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने की मांग की गई। तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ने असम सीएम के बयान को मातृत्व का अपमान बताते हुए उनकी कड़ी आलोचना की।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-02-13 15:50 GMT

कांग्रेस 

Telangana News In Hindi: चुनावों की आहट आते ही अक्सर नेताओं के बोल बिगड़ने लगते हैं। ऐसे कई उदाहरण जिसमे विरोधियों को निशाने बनाने के चक्कर में सियासतदां एक तय सीमा को पार कर जाते हैं। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर देश की सियासी फिजा गरमायी हुई है। ये गरमाहट नेताओं के बयान से महसूस की जाती है।

बीते दिनों उत्तराखंड की एक जनसभा में असम के नए नवेले मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को घेरने के क्रम में ऐसी टिप्पणी कर दी कि कांग्रेस आगबबुला हो गई। असम में सीएम के खिलाफ तीव्र विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अब तेलंगाना में उनके खिलाफ मोर्चा खोलने जा रही है।

तेलंगाना के सभी थानों में शिकायत दर्ज करवाएगी कांग्रेस

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) द्वारा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर की गई टिप्पणी पर कांग्रेस (Congress) हमलावर बनी हुई है। कांग्रेस (Congress) की तेलंगाना ईकाई ने अब इस लड़ाई को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। तेलंगाना कांग्रेस ने इस लड़ाई को सड़क से उठाकर कानून के चौखट तक पहुंचाने का फैसला किया है। तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सोमवार यानि 14 फरवरी को राज्य के सबी 709 थानों में कांग्रेस कार्यकर्ता असम सीएम के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करवाएंगे।

दरअसल रविवार को तेलंगाना कांग्रेस कमेटी (Telangana Congress Committee) की बैठक हुई जिसमे एक प्रस्ताव पारित किया गया। प्रस्ताव में सीएम सरमा को तत्काल पद से बर्खास्त करने के साथ साथ उनके खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने की मांग की गई। तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ने असम सीएम के बयान को मातृत्व का अपमान बताते हुए उनकी कड़ी आलोचना की।

केसीआर ने भी बीजेपी पर साधा है निशाना

इसके पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana CM K Chandrashekhar Rao) ने भी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) के बयान की तीखी आलोचना की थी। राव ने बयान को शर्मनाक बताते हुए पीएम मोदी औऱ जेपी नड्डा से असम सीएम को तुरंत पद से हटाने की मांग की थी। केसीआर ने सरमा के बयान को लेकर बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए पूछा, क्या यही बीजेपी का संस्कार है ? उन्होंने कहा कि एक भारतीय औऱ एक हिन्दू होने के नाते उनका सिर शर्म से झुक गया है। हमे इस स्तर की राजनीति से बचना होगा।

बता दें कि उतराखंड में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि राहुल गांधी भारतीय सेना की कार्रवाईयों की सबूत मांगते हैं। क्या हमने कभी उनसे सबूत मांगा कि क्या आप राजीव गांधी के बेटे हैं या नहीं? 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News