तेलंगाना में कोरोना विस्फोट: स्कूल में मचा हाहाकार, सांगा रेड्डी जिले के एक स्कूल में कुल 46 लोग कोरोना संक्रमित

तेलंगाना के सांगा रेड्डी जिले स्थित महात्मा ज्योतिबा फुले पिछड़ा वर्ग कल्याण स्कूल की 42 छात्राएं और 1 शिक्षक कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी कोरोना संक्रमित छात्राओं को आइसोलेशन में भेजकर चिकित्सकीय उपचार शुरू कर दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-11-29 10:05 GMT

तेलंगाना में कोरोना विस्फोट। 

Corona In Telangana: देश में कोरोना महामारी ने वापस से अपने पैर पसारने शुरू कर दिए। वर्तमान में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले केंद्र सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। पहले की अपेक्षा लोग ना तो मास्क का उपयोग कर रहे हैं और ना ही कोविड के खिलाफ नियमों का पालन कर रहे हैं, ऐसे में निकटतम भविष्य में हालात और अधिक बेकाबू होने के आसार जन्म ले रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला देश के तेलंगाना राज्य से आ रहा है। राज्य के सांगा रेड्डी ज़िले स्तिथ महात्मा ज्योतिबा फुले पिछड़ा वर्ग कल्याण स्कूल की 45 छात्राएं और 1 शिक्षक कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। स्कूल और जिला प्रशासन न जल्द से जल्द मामले को संज्ञान मे लेते हुए सभी कोरोना संक्रमित छात्राओं को आइसोलेशन में भेजकर चिकित्सकीय उपचात शुरू कर दिया है।

वहीं, ज़िला स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार सांगा रेड्डी ज़िला स्तिथ यह स्कूल तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से 50 किमी की दूरी पर स्तिथ है। रविवार को स्कूल के कुल 491 छात्रों में से 261 छात्रों का कोविड परीक्षण कराया गया था जिसमें आज सोमवार को कुल 45 छात्र संक्रमित पाए गए हैं तथा छात्रों के अतिरिक्त स्कूल के 27 शिक्षकों और स्टाफ सदस्यों का भी कोरोना परीक्षण किया गया था जिसमें से 1 शिक्षक का कोरोना परीक्षण सकारात्मक पाया गया है।

तकरीबन तीन दिन पहले स्कूल परिसर में अचानक एक छात्रा की तबीयत खराब हो गई थी, छात्रा में कोविड के संदिग्ध लक्षण का अनुमान लगाया जा रहा था। इस मामले में सावधानी बरतते हुए स्कूल प्रशासन ने सभी छात्राओं और स्कूल स्टाफ का कोविड परीक्षण कराने का निर्णय लिया था तथा रविवार को हुए परीक्षण के उपरांत सोमवार को कुल 46 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

स्कूल और जिला प्रशासन से प्राप्त सूचना के अनुसार सभी संक्रमित छात्रों को स्कूल परिसर के छात्रावास में ही आइसोलेशन में रखा गया है तथा वर्तमान में उनकी हालत स्थिर है, किसी भी प्रकार की कोई समस्या की बात नहीं है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News