Late Night Places in Lucknow: लेट नाईट घूमने का शौक रखने वालों के लिए लखनऊ में है ये खास जगहें

Late Night Places in Lucknow: हालाँकि जब देर रात की गतिविधियों की बात आती है तो यह कुछ प्रमुख महानगरीय शहरों की तरह हलचल भरा नहीं हो सकता है, फिर भी लखनऊ में कुछ जगहें हैं जहाँ आप अपनी शाम और रात का आनंद ले सकते हैं।

Written By :  Preeti Mishra
Update: 2023-09-12 03:08 GMT

Late Night Places in Lucknow (Image credit: social media)

Late Night Places in Lucknow: क्या आप भी लेट नाईट घूमने - फिरने के शौक़ीन हैं ? अगर हाँ तो ये खबर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है। दिल्ली मुंबई जैसे महानगरों में आम होता ये प्रचलन अब अन्य शहरों में भी बहुत आम हो चला है। बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तो ये अपनी जीवंत संस्कृति और समृद्ध पाक विरासत के लिए जाना जाता है। हालाँकि जब देर रात की गतिविधियों की बात आती है तो यह कुछ प्रमुख महानगरीय शहरों की तरह हलचल भरा नहीं हो सकता है, फिर भी लखनऊ में कुछ जगहें हैं जहाँ आप अपनी शाम और रात का आनंद ले सकते हैं।

लखनऊ में लेट नाईट घूमने - फिरने कुछ विकल्प :


रेस्तरां और भोजनालय (Restaurants and Eateries):

लखनऊ में कुछ रेस्तरां और भोजनालय देर तक खुले रहते हैं, विशेष रूप से वे जो शहर के नए हिस्सों में या प्रमुख होटलों के पास स्थित हैं। आप बार्ब कीयू नेशन , टुंडे कबाबी, दस्तरख्वान या रॉयल कैफे जैसी जगहों पर पारंपरिक अवधी व्यंजन या अन्य व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं।


नाइटक्लब और पब (Nightclubs and Pubs) :

लखनऊ में कुछ नाइटक्लब और पब हैं जो देर रात तक संगीत, नृत्य और पेय पेश करते हैं। लावा लाउंज, स्काई बार और ज़ीरो डिग्री लाउंज जैसी जगहें देर रात की पार्टी के लिए लोकप्रिय विकल्प हैं।


स्ट्रीट फूड स्टॉल (Street Food Stalls):

लखनऊ अपने स्ट्रीट फूड के लिए प्रसिद्ध है, और कुछ स्ट्रीट वेंडर देर रात तक खुले रहते हैं। आप विभिन्न स्ट्रीट फूड स्टालों पर स्वादिष्ट कबाब, चाट और मिठाइयों का स्वाद ले सकते हैं। इसके लिए आप 1090 चौराहा स्थित चटोरी गली, चौक , अमीनाबाद के स्ट्रीट फ़ूड स्टाल्स इत्यादि पर स्वादिष्ट स्ट्रीट फ़ूड का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।


कैफे और कॉफी की दुकानें (Cafes and Coffee Shops):

लखनऊ में कुछ कैफे और कॉफी की दुकानें आरामदायक माहौल प्रदान करती हैं और देर शाम तक खुली रहती हैं। ये स्थान उन लोगों के लिए बेहतरीन हैं जो आराम करने या कुछ काम करने के लिए एक शांत जगह की तलाश करते हैं। चॉकलेट रूम और कैफे कॉफी डे जैसी जगहें एक अच्छा विकल्प हैं।


सिनेमाघर और मूवी थिएटर (Cinemas and Movie Theaters):

लखनऊ में मूवी थिएटरों में अक्सर देर रात स्क्रीनिंग होती है, खासकर वीकेंड पर। दोस्तों या परिवार के साथ देर रात तक मूवी देखने का यह एक शानदार तरीका है।


24-घंटे रेस्तरां (24-Hour Restaurants):

लखनऊ के कुछ होटलों में 24-घंटे रेस्तरां हैं जो हर समय मेहमानों की भोजन संबंधी जरूरतों को पूरा करते हैं। देर रात के भोजन या नाश्ते के लिए टुंडे कबाबी, दस्तरख़्वान, रॉयल कैफे, फलकनुमा, बारबेक्यू नेशन , मिलान इत्यादि अच्छे विकल्प हो सकते हैं।


रात्रिकालीन कार्यक्रम( Nighttime Events):

शहर में होने वाले विशेष रात्रिकालीन कार्यक्रमों, प्रदर्शनों या सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर अपनी नज़र बनाये रखें। कई बार ये देर रात के अनूठे मनोरंजन विकल्प प्रदान कर सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि देर रात के विकल्पों की उपलब्धता अलग-अलग हो सकती है, और प्रत्येक स्थान के लिए विशिष्ट घंटों और दिनों के साथ-साथ किसी भी स्थानीय नियम या प्रतिबंध की जांच करना चाहिए जो देर रात की गतिविधियों को प्रभावित कर सकता है। इसके अतिरिक्त, देर रात बाहर निकलते समय हमेशा अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता दें और विश्वसनीय ट्रांसपोर्ट विकल्पों का ही उपयोग करें।

Tags:    

Similar News