Lucknow Chatori Gali: पीना है यूनिक मॉकटेल कोरियन बब्बल ड्रिंक तो आइये चटोरी गली में इस स्टॉल पर

Lucknow Chatori Gali Famous Drink: चटोरी गली में आपको कबाब, चाट, पान, कुल्फी, पानी पुरी/गोलगप्पा, जलेबी और रबड़ी, बिरयानी, रोल, डोसा, तंदूरी चाय सब कुछ खाने को मिलेगा। यही नहीं यहाँ अब मॉकटेल के शौकीनों के लिए भी बहुत कुछ है। यहाँ अब एक ऐसा फ़ूड स्टाल खुल गया है जहाँ पीने के लिए तरह-तरह के मॉकटेल उपलब्ध हैं। यहाँ का कोरियन बब्बल ड्रिंक आज कल बहुत फेमस हो रहा है।

Update: 2023-09-02 11:32 GMT
Korean Bubble Drink in Lucknow(Image credit: Social media)

Lucknow Chatori Gali Famous Drink: लखनऊ में "चटोरी गली" खाने-पीने के शौकीनों के लिए एक प्रसिद्ध गली है जो अपनी विविध और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए जाना जाता है। इस गली में आपको लखनऊवी और उत्तर भारतीय स्ट्रीट फूड व्यंजनों का जायका मिलेगा। लखनऊ के 1090 चौराहे पर स्थित चटोरी गली पर आपको दुनिया के सारे जायके मिल जायेंगे। चटोरी गली में आपको कबाब, चाट, पान, कुल्फी, पानी पुरी/गोलगप्पा, जलेबी और रबड़ी, बिरयानी, रोल, डोसा, तंदूरी चाय सब कुछ खाने को मिलेगा। यही नहीं यहाँ अब मॉकटेल के शौकीनों के लिए भी बहुत कुछ है। यहाँ अब एक ऐसा फ़ूड स्टाल खुल गया है जहाँ पीने के लिए तरह-तरह के मॉकटेल उपलब्ध हैं। यहाँ का कोरियन बब्बल ड्रिंक आज कल बहुत फेमस हो रहा है।

लखनऊ "चटोरी गली" की फेमस ड्रिंक

कहाँ मिलता है चटोरी गली में कोरियन बब्बल ड्रिंक

लखनऊ की चटोरी गली में यह स्टॉल मॉकटेल्स बार के नाम से है। यहीं पर आपको तमाम तरह के ड्रिंक्स कोरियन बब्बल ड्रिंक भी पीने को मिल जायेगा। चटोरी गली शाम में ही गुलज़ार होता है और बाकि फ़ूड आउटलेट्स की तरह यह स्टॉल भी शाम 5:30 बजे खुलता है। यहाँ पर एक गिलास कोरियन बब्बल ड्रिंक की कीमत 135 रुपये होता है।

कोरियन बब्बल ड्रिंक को बोबा टी या बब्बल टी के नाम से भी जाना जाता है। फर्क यह होता है की सामान्य चाय गर्म होती है और ये ठंडा होता है। इसमें बर्फ, सोडा और कंचे के आकर के गोल-गोल बोबा डाले जाते हैं। बोबा टैपिओका स्टार्च से बनाया जाता है, जिसे कसावा स्टार्च भी कहा जाता है, यही कारण है कि उन्हें अक्सर "टैपिओका मोती" के रूप में भी लेबल किया जाता है। वे छोटे गोले होते हैं जिन्हें मीठा स्वाद और गहरा काला रंग देने के लिए अक्सर भूरे चीनी की चाशनी में उबाला जाता है।

क्या होता है कोरियन बब्बल ड्रिंक

बबल ड्रिंक दो तरह की होती है। पहला बिना दूध वाली और दूसरी दूध वाली ड्रिंक। दोनों किस्में आधार के रूप में काली, हरी या ऊलोंग चाय के विकल्प के साथ आती हैं। दूध वाली चाय में आमतौर पर पाउडर या ताज़ा दूध शामिल होता है, लेकिन इसमें गाढ़ा दूध, बादाम दूध, सोया दूध या नारियल का दूध भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आजकल, बबल ड्रिंक आमतौर पर ठंडी ही परोसी जाती है। बबल ड्रिंक का नाम दिया गया है, मूल रूप से कसावा के स्टार्च से बनाया गया है। आज, कुछ ऐसे कैफे हैं जो बबल ड्रिंक में स्पेशलिस्ट हैं। अधिकांश ड्रिंक प्लास्टिक के कप में पेय परोसती हैं।

Tags:    

Similar News