Lucknow Famous Water Park: लखनऊ में फेमस हैं ये वॉटर पार्क, गर्मियों में ले सकते हैं फुल मजा, जानिए टिकट प्राइज़

Lucknow Famous Water Park: गर्मी के मौमस में लखनऊ के वाटर-पार्क्स में घूमने वालों की तादात और भी बढ़ जाती है। जहां स्थानीय और पर्यटक सभी घूमने आते हैं।

Update: 2023-03-31 14:14 GMT
Lucknow Famous Water Park (Image- Social media)

Lucknow Famous Water Park: पर्यटन स्थल के मामले में लखनऊ देश का नम्बर वन शहर है। जहां लजीज व्यंजन, ऐतिहासिक इमारतों और मजेदार शॉपिंग डेस्टिनेशन बेहद ही फेमस है, यहां की फेमस जगहें लोगों की बीच इस शहर को और भी लोकप्रिय बनाते हैं। वहीं गर्मी के मौमस में लखनऊ के वाटर-पार्क्स में घूमने वालों की तादात और भी बढ़ जाती है। जहां स्थानीय और पर्यटक सभी घूमने आते हैं। यहां वॉटर पार्क को लेकर लोगों में अलग ही क्रेज़ देखा जाता है।

लखनऊ के लोकप्रिय वॉटर पार्क

आनंदी वाटर पार्क- Anandi Water Park

साल 2002 में स्थापिक किया गया आनंदी वॉटर पार्क शहर की लोकप्रिय जगहों में से एक है। जहां आप फन राइड्स, राइड्स और समुद्री लहरों का मजा ले सकते हैं। यह वॉटर पार्क को अलग पहचान देते हैं। इस पार्क में आपको टिकट लेने पर स्विमिंग कॉस्टयूम से लेकर स्नैक्स आदि सब मुहैय्या करवाया जाता है।

टिकट प्राइज़- फीस- 700 रूपये

व्यस्क बच्चों -600

ड्रीम वर्ल्ड फन रिजोर्ट्स-Dreamworld Water Park & Resort

ड्रीम वर्ल्ड फन रिजोर्ट्स शहर से करीब 25 किमी. की दूरी पर स्थित है। जो लगभग 20 एकड़ जगह में फैला हुआ है। इस ड्रीम वर्ल्ड फन रिजोर्ट्स में आपको ढेरों एडवेंचर एक्टिविटीज का मजा लेने का मौका तो मिलता है ही इसके साथ ही आप लजीज व्यंजन का लुत्फ भी उठा सकते हैं। बता दे कि लखनऊ में बना यह पार्क देश का पहला इंडोर वाटर पार्क है।

टिकट प्राइज़- 500 रूपये

आम्रपाली वाटरपार्क-Aamrapaali Waterpark

लखनऊ-हरदोई हाइवे पर स्थित आम्रपाली वाटर पार्क अपने खूबसूरती के लिए जाना जाता है। जो शहर से करीब 18 किमी की दूरी पर स्थित है, इस पार्क से आप एडवेंचर राइड्स का मजा तो ले सकते हैं साथ ही कई खूबसूरत नज़ारे भी देखने को मिल जाते हैं। इस पार्क में आप कई तरह फन राइड्स का मजा ले सकते हैं। परिवार के साथ समय बिताने के लिए यह बेहद अच्छी जगह है

टिकट प्राइज़- 300 रूपये

बच्चे- 150 रूपये

फॉर सीजन फन सिटी- Four Seasons Fun City

फॉर सीजन फन सिटी लखनऊ के बाकी पार्क से थोड़ा हटकर है, जहां आप स्नो पार्क का मजा ले सकते हैं। इसके साथ ही आप यहां कई तरह की फन राइड्स का भी मजा ले सकते हैं। यह शहर ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश का पहला स्नो पार्क है। जहां आप तपा देने वाली गर्मी के मौचम में हिमाचल के स्नोफॉल का मजा ले सकते हैं।

टिकट- 200 रूपये

Tags:    

Similar News