Wedding Venues In Varanasi: वाराणसी में ये हैं बेस्ट वेडिंग प्लेसेस, गंगा घाट के किनारे करें शादी

Wedding Venues In Varanasi: अगर आप भी वाराणसी के बेस्ट वेडिंग न्यू पर शादी करने का प्लान बना रहे हैं तो आइए आपको वाराणसी के टॉप वेडिंग प्लेसेस के बारे में बताते हैं।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-12-03 05:07 GMT

वाराणसी में शादी की बेस्ट प्लेसेस (फोटो- सोशल मीडिया)

Wedding Venues In Varanasi: उत्तर प्रदेश का वाराणसी शहर एक धार्मिक स्थल है। यहां सालभर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। वाराणसी के पवित्र घाट, मंदिर और खान-पान लोगों को बहुत रास आता है। वाराणसी में कई लोगों का डेस्टिनेशन वेडिंग का सपना होता है। जबकि कई लोगों का गंगा घाट पर अपने जीवन साथी के साथ सात फेरे लेना का सपना होता है। तो अगर आप भी वाराणसी के बेस्ट वेडिंग न्यू पर शादी करने का प्लान बना रहे हैं तो आइए आपको वाराणसी के टॉप वेडिंग प्लेसेस के बारे में बताते हैं।

वाराणसी टॉप वेडिंग प्लेसेस

1. बृजराम पैलेस
Brijrama Palace

बृजरामा पैलेस वाराणसी में सबसे मशहूर विवाह स्थलों में से एक है जोकि वाराणसी में शाही विवाहों के लिए एकदम उपयुक्त माना जाता है। ये जगह दशाश्वमेध घाट से 2 मिनट की पैदल दूरी पर है। इस महल में वास्तविक सुंदरता के साथ ही जब किसी विशेष समारोह के लिए साज-सजावट की जाती है तो ऐसा लगता है मानो कोई नई-नवेली दुल्हन हो। ब्रजरामा नदी के किनारे होने की वजह से बहुत ही मनोरम दृश्य का अनुभव कराता है।

यहां फ्री वाई-फाई की सुविधा, खुली हवा में छत पर योग प्लेस, हॉल, बालकनी की सुविधा है। नदी के किनारे होने वाले संगीत, पारंपरिक नृत्य इसकी सुंदरता को और भी बढ़ा देते हैं। 24/7 रूम सर्विसेज हैं। इसमें वातानुकूलित कमरे, कपड़े धोने की सेवाएं और बच्चों के लिए एक अच्छी जगह है। इस पैलेस में कमरे की शुरुआती कीमत 15K है।

स्थान: दरभंगा हाउस घाट पर मुंशी घाट के पास, बंगाली टोला, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 22100

फोटो- सोशल मीडिया

2. होटल गंगा ग्रैंड

Hotel Ganges Grand

होटल गंगा ग्रैंड काशी विश्वनाथ मंदिर से 6 मिनट की पैदल दूरी पर और काशी रेलवे स्टेशन से 4 किलोमीटर की दूरी पर है। ये वाराणसी में सबसे बेस्ट और आरामदायक विवाह स्थलों में से एक है। जैसा कि इसके नाम से ही आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह एक भव्य होटल है। साथ ही ये मुख्य चौराहे पर होने की वजह से यहां आने में भी आपको किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी। यहां 24/7 रूम सर्विस की सुविधा है।

साथ ही यहां फ्री वाई-फाई, पार्किंग क्षेत्र, नाश्ता, कपड़े धोने की सेवाएं और मालिश सेवाओं जैसी कई अनूठी सुविधाएं दी जाती है। यहां रूफटॉप कैफे, योग क्लासेज, बार समेत कई लग्जरी सुविधाएं देता है। यहां के इनडोर हॉल में इसमें 90 सीटिंग और 150 फ्लोटिंग के लिए जगह है और आउटडोर के लिए इसमें 70 सीटिंग और 100 फ्लोटिंग है।

स्थान: मारवाड़ी अस्पताल भवन के सामने, डी-37/47 गोदौलिया क्रॉसिंग, दशाश्वमेध घाट रोड, हरहा, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221001।

3. रेडिसन होटल
Radisson Hotel

रैडिसन होटल वाराणसी में सबसे अच्छे विवाह स्थलों में गिना जाता है। रेडिसन काशी विश्वनाथ मंदिर से सिर्फ 5 किलोमीटर और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय(BHU) से 9 किलोमीटर दूर है। इसमें अच्छी सेवाओं के साथ आपको हर तरह का भोजन ऑफर किया जाता है जैसा आप चाहते हैं। रेडिसन में फ्री नाश्ता, एयर कंडीशनिंग डिजाइनिंग कमरे, मुफ्त वाई-फाई, कपड़े धुलवाने, स्पा, बार और रेस्तरां के साथ 24/7 रूम सर्विसेज प्रदान करता है।

यहां लग्जरी और डिजाइनर कमरों के साथ ही बड़े टीवी वाले सुइट भी हैं। यहां आउटडोर पूल, हॉट टब, स्पा (शुल्क प्रभार्य) और जिम के साथ लाउंज तक की सेवा भी प्रदान करता है। इसकी सुविधाएं हवाई अड्डे के लिए शटल, व्हीलचेयर भी प्रदान करता हैं। चेक-इन और चेक-आउट का समय दोपहर 14:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे के बीच है। इसमें 150 लोगों के लिए जगह है।

स्थान: आरएच टॉवर, कैंटोनमेंट रोड, द मॉल रोड, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221002

फोटो- सोशल मीडिया

4. गणेश मंडपम

Ganesh Mandapam

गणेश मंडपम वाराणसी में प्रसिद्ध विवाह स्थलों में से एक है जोकि नाटी इमली पुलिस स्टेशन के पास स्थित है। 50,000 रुपये की सजावट लागत पर यह मंडप शादी के लिए एक बेस्ट जगह है। यह मुंह में पानी लाने वाले स्वाद के साथ उत्तर-भारतीय, स्ट्रीट-फूड, मुगलई, इटैलियन, कॉन्टिनेंटल, थाई और चाइनीज जैसे बहु-व्यंजन पेश करता है, जो शाकाहारी और मांसाहारी भोजन की अलग-अलग चाह रखने वाले लोगों की बेस्ट है। यहां आप अपनी इच्छानुसार साज-सजावट कर सकते हैं। साथ ही यह इन-हाउस कैटरिंग सेवाएं भी प्रदान करता है।

स्थान: नाटी इमली रोड, नाटी इमली पुलिस स्टेशन के पास, पिपलानी कटरा, जैतपुरा, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221002

5. गणपति उद्यान
Ganpati Udyan

गणपति उद्यान वाराणसी के सबसे अच्छे विवाह स्थलों में से एक है। यह डाकघर के पास वाराणसी के छावनी क्षेत्र में है। शादियों की सीजन शायद ही कोई ऐसा दिन हो, जब यहां शादी समारोह न हो रहा है। यह शाकाहारी और मांसाहारी भोजन समेत बहु-व्यंजन प्रदान करता है। यहां आप अपने मन के मुताबिक साज-सजावट कर सकते हैं।

स्थान: पर्यटक कार्यालय कैंट के पास, वाराणसी कैंट, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221002











Tags:    

Similar News