दीवाली पर बेबो ,कैट ,धोनी और सचिन मचाएंगे धमाल,रौशनी से जगमगाएगा आसमान

करीना और कैटरीना इस दीवाली धमाका करने को तैयार है ,जबकि सचिन और धोनी असमान को रौशनी से जगमगा देंगे। चौकिये नही हम बात कर रहे है आतिशबाजी की। पटाखा निर्माताओ ने लोगो की पसंद का ख्याल रखते हुए इस बार बालीवुड और खेल जगत से जुडी सेलेब्रिटीज के नाम के कई पटाखे बाज़ार में उतारे है।

Update: 2016-10-28 11:18 GMT

लखनऊ: करीना और कैटरीना इस दीवाली धमाका करने को तैयार है ,जबकि सचिन और धोनी असमान को रौशनी से जगमगा देंगे। चौकिये नही हम बात कर रहे है आतिशबाजी की। पटाखा निर्माताओ ने लोगो की पसंद का ख्याल रखते हुए इस बार बालीवुड और खेल जगत से जुडी सेलेब्रिटीज के नाम के कई पटाखे बाज़ार में उतारे है।

पांच हज़ारा बेबो ,दस हज़ारा कटरीना चटाई है लोगो की पसंद

यह नज़ारा है लखनऊ की पटाखा ,मार्किट का जहाँ रंग बिरंगे पटाखों से सजी दूकान लोगो को अपनी तरफ खींच रही है। पांच हज़ारा चटाई बेबो यानी करीना की नाम से तो दस हज़ारा चटाई हर दिल अज़ीज़ कैटरीना का नाम से बिक रही है। जिनकी कीमत दो हज़ार से 4500 तक है वही अपनी बल्लेबाजी से लोगो का दिल जीतने वाले सचिन और धोनी शाट के नाम से पटाखे बाज़ार में खूब नाम कमा रहे है। धोनी 200 शाट की धूम है तो वही सचिन उससे 50 होकर 250 शाट के साथ असमान को रौशनी से जगमगाने के लिए तैयार है इन पटाखों की कीमत भी 900 से लेकर 1200 रूपए तक है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें इन पटाखों से जुडी कुछ और बातें...

महँगे होने के बावजूद सेलिब्रेटी नाम के पटाखे बिक रहे हाथो हाथ

दीवाली के मौके पर अगर पटाखे न जलाये जाय तो दिवाली कुछ सुनी सी लगती है इसलिए अलग अलग किस्म के पटाखों से सजी इस रंगबिरंगे मार्किट में लोगो की खासी भीड़ नज़र आ रही है। महंगे होने के बावजूद यह पटाखे लोगो को खूब पसंद आ रहे है। ज्यादा दाम होने के बावजूद लोग इन पटाखों को हाथो हाथ खरीद रहे है और जब पटाखों के नाम सेलेब्रेटी से जुड़े हो तो फिर क्या कहने इन सेलेब्रेटियो के फैन भी बढ चढ़ कर उनके नाम के पटाखे खरीद कर जबरा फैन होने का नमूना पेश कर रहे है।

धनतेरस के मौके पर बाजार है गुलज़ार ,पटाखा मार्किट भी शबाब पर

धनतेरस के मौके पर जहाँ बर्तन बाज़ार ,ज्वेलरी शाप और इलेक्ट्रानिक शोरूम में लोगो ने जम कर खरीदारी की वही अब पटाखा मार्किट अपने पूरे शबाब पर है। किसी को सिटी वाले रॉकेट पसंद आ रहे है तो कोई आसमान में रंग बिखेरने वाले हवाई आतिशबाजी की फरमाइश कर रहा है। इसके अलावा तेज़ आवाज़ के पटाखे खरीदने वालो की भी कोई कमी नही नज़र आ रही है ,ऐसे कस्टमर्स के लिए हाइड्रो बम और सुतली बम की बड़ी रेंज मौजूद है।

जनता में नाराज़गी , चीनी सामान को दिखाया ठेंगा

प्रकाश पर्व के मौके पर हिंदुस्तान में 'ड्रैगन’ के बहिष्कार के अभियान से दिवाली के सीजन में चीन को बड़ा झटका लग सकता है। भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव में चीन के भारत विरोधी रवैये के बाद हिंदुस्तानी व्यपारियो ने भी चीन से सामान आयात न करने का फैसला ले लिया है ,जिससे इस बार दिवाली पर आसमान चीनी पटाखों से नही बल्कि हिंदुस्तानी आतिशबाज़ी से जगमगाएगा। चीनी पटाखों की हवा निकलने के लिए हिंदुस्तानी पटाखे इस बार देश को प्रदुषण मुक्त करने के लिए रंगबिरंगी रौशनी और अलग अलग फ्लेवर्स की खुशबू भी फैलाएंगे।

Similar News