पानी-पानी: नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, भीषण बारिश का कहर जारी

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के वडोदरा में भी बारिश के कहर से शहर में कर्फ्यू जैसे हालात पैदा हो गये है। पूरा शहर तालाब में तब्दील हो गया है। सड़को पर निकलना भी दूभर हो गया है। जहां गाड़ी चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है और घरों में भी पानी ने अपनी जगह बना ली है।

Update: 2019-08-01 08:13 GMT
india rains

हिन्दुस्तान के आधे से ज्यादा हिस्से में बारिश का कहर जारी है। राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तराखण्ड, जम्मू-कश्मीर और मध्य प्रदेश आदि जगहो पर मौसम की मार जारी है। वही राजस्थान जिले के बूंदी में बाढ़ से चार लोगो की मौत हो गई है। महाराष्ट्र के सांगली और चंद्रपुर में भी बारिश से बहुत बुरा हाल है। वहीं आपको बता दें कि इस कल रूपी बारिश में बिहार समेत कई राज्यों में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं।

वडोदरा में भीषण बारिश के कहर

आपको बता दें कि गुजरात के वडोदरा में भी बारिश के कहर से शहर में कर्फ्यू जैसे हालात पैदा हो गये है। पूरा शहर तालाब में तब्दील हो गया है। सड़को पर निकलना भी दूभर हो गया है। जहां गाड़ी चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है और घरों में भी पानी ने अपनी जगह बना ली है।

ये भी पढ़ें ... सावन स्पेशल: अप्लाई करें ये टिप्स, हल्का नहीं लगाने के बाद और गहरा होगा मेहंदी का रंग

वडोदरा में बारिश के कहर से रेल और हवाई यातायात को भी देखने पर भी मिला ।वही ट्रेको पर पानी भर जाने से कई ट्रेनो को भी रद्द कर दिया गया। हालात बनाये रखने के लिए प्रशासन ने 24 घण्टे एक्टिव रहने वाले कंट्रोल रूम को शुरू किया गया।

सभी अपने घर पर ही रहें

बता दें कि वडोदरा में करीब 7 घंटे लगातार 18 इंच बारिश के कारण विश्वामित्र नदी ने अपने खतरे के निशान को पार कर लिया है। यही नहीं इसकी वजह आवागमन वाधित है। आने जाने के सारे रास्ते बंद कर दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें ... उन्नाव रेप केस: बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से किया निष्कासित

अभी कल ही इस भीषण बारिश कि वझ से पूरी सोसायटी और लो लाइन वाले इलाकों में बारिश का पानी भर गया है। जिसकी वजह से सरकार ने सभी को सतर्क कर दिया है और कहा है कि सभी अपने घर पर ही रहें, बाहर न निकलें. इसे साथ ही साथ वडोदरा के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है.

आपको बता दें कि कल मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। उन्होने 2 आईएएस अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के लगातार संपर्क में रहने और उन्हें निर्देशित करने का आदेश भी दिये थे।

ये भी पढ़ें ... देखें तस्वीरें, अभिनेत्री अनन्या पाण्डे पहुंची आईटी गर्ल्स कॉलेज, फेंस ने की खुशी जाहिर

Tags:    

Similar News