1378 प्रवासी श्रमिकों व मजदूरों को बसों से गंतव्य स्थान के लिए किया गया रवाना

प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के चलते प्रदेश के विभिन्न जनपदों व दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों व श्रमिकों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के निर्णय पर जनपद स्तर पर भी युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

Update: 2020-05-10 06:53 GMT

मेरठ: प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के चलते प्रदेश के विभिन्न जनपदों व दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों व श्रमिकों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के निर्णय पर जनपद स्तर पर भी युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रवासी श्रमिकों व मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए जनपद की नोडल अधिकारी बनाई गई सचिव मेरठ विकास प्राधिकरण प्रवीणा अग्रवाल ने बताया कि जनपद मेरठ से 1378 प्रवासी श्रमिकों व मजदूरों को बसों के माध्यम से उनके गंतव्य स्थान पर सकुशल रवाना किया गया है।

ग्रीन जोन से चूका कन्नौज, फर्रुखाबाद में भी कोरोना की शुरुआत

उन्होंने बताया कि जनपद मेरठ से 7 मई को राजस्थान के लिए पांच बसें रवाना की गई जिसमें 116 श्रमिक व मजदूर थे , 8 मई को उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों के 16 जिलों के लिए बसें रवाना की गई, जिसमें 581 मजदूर व श्रमिक थे तथा 9 मई को 24 बसें रवाना की गई जिसमें 681 मजदूर व श्रमिक थे।

सचिव मेरठ विकास प्राधिकरण प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि सभी मजदूरों व श्रमिकों को भोजन पानी उपलब्ध कराया गया, स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया तथा प्रत्येक बस में सुरक्षा के दृष्टिगत सिपाही/ होमगार्ड को भी भेजा गया है।

सचिव एमडीए ने बताया कि ट्रेन से अभी कोई मजदूर व श्रमिक नहीं उतरा है और ना ही इस संबंध में कोई सूचना अभी तक प्राप्त हुई है यदि कोई सूचना प्राप्त होगी तो उसके भी बेहतर इंतजाम किए जाएंगे ।

आसमान से आएगा वायरस: धरती में मचेगी तबाही, कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक

रिपोर्ट : सादिक खान

Tags:    

Similar News