बुलंदशहर: शहीद के परिवार को 50 लाख की मदद, अखलाक लिंचिंग से भी रिश्ता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में गोकशी की अफवाह के बाद हुई हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की पत्नी को 40 लाख व माता-पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सीएम ने दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रितों को असाधारण पेंशन तथा एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया है।

Update: 2018-12-04 03:42 GMT

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में गोकशी की अफवाह के बाद हुई हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की पत्नी को 40 लाख व माता-पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

इसके साथ ही सीएम ने दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रितों को असाधारण पेंशन तथा एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया है।

सीएम योगी ने अपर पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना) एस. बी. शिरडकर को मौके पर जाकर दो दिन में पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी देखें : बुलंदशहर: भीड़ ने ही इंस्पेक्टर की पिस्टल छीन सिर में मारी थी गोली!

अखलाक लिंचिंग मामले में जांच अधिकारी थे

आपको बता दें, शहीद सुबोध कुमार सिंह दादरी में मोहम्मद अखलाक लिंचिंग मामले में जांच अधिकारी थे। इस केस में इंस्पेक्टर सुबोध गवाह नंबर-7 थे। इस मामले में उन पर पार्दर्शिता न बरतने के आरोप लगे और उनका वाराणसी ट्रांसफर कर दिया गया था।

एडीजी, लॉ ऐंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया, सुबोध 28 सितंबर 2015 से 9 नवंबर 2015 तक अखलाक लिंचिंग मामले में जांच अधिकारी थे। बाद में इस मामले में चार्जशीट किसी अन्य जांच अधिकारी ने फाइल की थी।

Tags:    

Similar News