8 वर्षीय बच्चे का मैसेज: सभी से की मार्मिक अपील, घरों पर रहो सुरक्षित रहो

एक और जहां प्रशासन व पुलिस लोगों को कोरोना जैसी महामारी में चल रहे लॉक डाउन के दौरान घरों में रहने की सलाह दे रही है तो दूसरी तरफ छोटे-छोटे बच्चे भी अपने-अपने वीडियो तैयार करके लोगों को घरों में ही सुरक्षित रहने के लिए जागरूक कर रहे हैं।

Update: 2020-04-26 11:09 GMT
8 वर्षीय बच्चे का मैसेज: सभी से की मार्मिक अपील, घरों पर रहो सुरक्षित रहो

औरैया। एक और जहां प्रशासन व पुलिस लोगों को कोरोना जैसी महामारी में चल रहे लॉक डाउन के दौरान घरों में रहने की सलाह दे रही है तो दूसरी तरफ छोटे-छोटे बच्चे भी अपने-अपने वीडियो तैयार करके लोगों को घरों में ही सुरक्षित रहने के लिए जागरूक कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। रविवार को औरैया के बिधूना कस्बे के निवासी वेदांत गुप्ता का एक वीडियो सुबह से ही काफी चर्चित हो रहा है। जिसमें बच्चे द्वारा सभी से बार-बार प्लीज प्लीज कह कर इस लॉक डाउन में घर में रहने की अपील की जा रही है।

ये भी पढ़ें…2000KM चलकर कर्तव्य निभाने पहुंचे ये दो मुख्य न्यायाधीश, नहीं किया उल्लंघन

इस वीडियो की लोगों द्वारा सराहना

इसके अलावा वीडियो में उसने यह भी संदेश दिया कि अगर कोई सड़कों पर निकलता है तो उसकी शिकायत थाना व कोतवाली में की जाए। साथ ही अगर किसी को जुखाम, खांसी, बुखार आता है तो तत्काल है चिकित्सक से परामर्श लें और दवा लें। इस 8 वर्षीय वेदांत के इस वीडियो की लोगों द्वारा सराहना की जा रही है।

देखें वीडियो...

Full View

वीडियो के माध्यम से वेदांत ने बताया कि यदि कोई भी लाक डाउन का उल्लंघन करें तो इसकी सूचना तत्काल थाना पुलिस को दी जाए जिससे कि उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाये।

मासूम बालक ने अपनी मासूमियत भरी जवान से लोगों को समझाने का प्रयास किया है। वही वेदांत ने यह भी बताया कि यह महामारी बहुत ही भयंकर है इसलिए सरकार द्वारा लॉक डाउन किया गया है। 8 वर्षीय मासूम के इस वायरल वीडियो में चारों ओर प्लीज प्लीज की गुहार लगाते हुए समझने की अपील की गई है।

ये भी पढ़ें…लॉकडाउन में फंसी दुल्हन, मुसीबत ऐसी की यहीं पर कराई गई शादी

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News