Aaj Ka Mausam: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, लखनऊ सहित 30 जिलों में बारिश का अलर्ट

Aaj Ka Mausam: वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मंगलवार को लखनऊ में छिटपुट बूंदाबांदी के आसार हैं। बूंदाबांदी का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहने के संकेत हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-06 02:10 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मानसून मेहरबान है, जिसके कारण मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम का मिजाज बदला होने के चलते यूपी में बारिश का दौर चल रहा है। सोमवार को यूपी को कई जिलों में छिटपुट तो कहीं तेज बारिश देखने को मिली। लखनऊ में सुबह से आसमान में काले घने बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को भी उत्तर प्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी के मुताबिक यूपी में 6, 7 और 8 अगस्त को कई स्थानों पर काले घने बादल छाए रहेंगे, इसके साध ही हल्की से भारी बारिश होने की संभावना भी है।

आज लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम (Aaj Lucknow Me Kaisa Rahega Mausam)

यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार रात झमाझम बारिश के बाद सोमवार को दिन में धूप और उमस भरी गर्मी ने दोबारा लोगों को परेशान किया। तापमान में 1.6 डिग्री के उछाल और हवा में नमी ने लोगों को परेशान किया। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मंगलवार को छिटपुट बूंदाबांदी के आसार हैं। बूंदाबांदी का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहने के संकेत हैं। इसके अलावा आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

यूपी में बदला मौसम का मिजाज,

मौसम विभाग के मुताबिक 7 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कई स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। इसके साथ ही कहीं-कहीं पर भारी बारिश व बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार है। 8 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा 9 अगस्त को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी।  

 

Tags:    

Similar News