Aaj Ka Mausam: आज यूपी के 25 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, जानें मौसम का अपडेट

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को भी राजधानी में छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-14 02:03 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में आज यानी बुधवार (14 अगस्त) को भी मानसून मेहरबान रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी प्रदेश के सभी हिस्सों में कहीं कम तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। लखनऊ में स्थित मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी ताजा अपडेट के अनुसार बुधवार को उत्तर प्रदेश की 25 जनपदों में भीषण बारिश की आशंका बताई गई है। इसके अलावा मौसम वैज्ञानिकों द्वारा कई जनपदों में आकाशीय बिजली भी गिरने की आशंका जताई गई है।

यूपी के इन 25 जिलों में बारिश की संभावना 

मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ द्वारा जारी अपडेट के अनुसार आगामी 24 घंटों में यूपी के बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फ़तेहपुर, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सहारनपुर, शामली, मुज़फ़्फ़रनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, हमीरपुर, महोबा, झाँसी, ललितपुर, आगरा एवं आसपास इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम (Lucknow Ka Mausam) 

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश का सिलसिला जारी रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को भी राजधानी में छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती है। बता दें कि मौसम विभाग ने इस पूरे हफ्ते बारिश का सिलसिला जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है। लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश की नदियां उफान पर हैं, और कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं।

15-16 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम

15 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। इस अवधि में दोनों ही हिस्सों में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है। ऐसे ही 16 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस अवधि में प्रदेश के दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर भारी बारिश हो सकती है।

Tags:    

Similar News