Aaj Ka Mausam: यूपी में मानसून का जलवा बरकरार! जानें आज किन-किन जिलों में होगी बारिश

Aaj Ka Mausam: यूपी की राजधानी लखनऊ में आज यानी शनिवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 32 सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-03 02:05 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: समूचे देश के साथ उत्तर प्रदेश में भी बारिश का दौर चल पड़ा है, मानसून एक बार फिर पूरे राज्य में जमकर बरस रहा है। मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पूरे एक सप्ताह बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने आज भी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की होने संभावना जताई है। आईएमडी ने आज यूपी के सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी आज यानी शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

लखनऊ में कब होगी बारिश?

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) यूपी की राजधानी लखनऊ में आज यानी शनिवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 32 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। लखनऊ में आज दिन भर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

आज यूपी के 20 जिलों में होगी बारिश

IMD के अनुसार, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी और संतरविदास नगर और आसपास के इलाके में भारी बारिश होने की संभावना है।

बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बताया है कि आज गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर और अमरोहा में बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और रायबरेली में बादल गरजने व बिजली गिरने के को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।  

अगस्त महीने में बारिश के साथ गर्मी का भी पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान विभाग ने अगस्त महीने के लिए बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक समूचे प्रदेश में अगस्त महीने में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि इस दौरान तापमान भी सामान्य से अधिक रहेगा। यानी बारिश के साथ गर्मी का सितम भी देखने को मिलेगा।

 

Tags:    

Similar News