Aaj Ka Mausam: यूपी में चार से पांच दिन एक्टिव मोड में रहेगा मानसून! झमाझम बारिश होने के आसार

Aaj Ka Mausam: यूपी में मानसून के फिर से सक्रिय होने से अच्छी बारिश के संकेत हैं। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को लखनऊ में कहीं कहीं छिटपुट बूंदाबांदी के आसार हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-29 02:06 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में मानसून दोबारा एक्टिव होने के बाद बारिश का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है। धीमी बारिश होने के चलते बीते कुछ दिनों से यूपी के कुछ जिलों में उमस बढ़ गई थी। लेकिन, आज यानी सोमवार से फिर प्रदेश के कई जिलों में बरसात होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के मुताबिक 29 जुलाई यानी सोमवार को कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 3 दिन बाद प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान बताया है।

यूपी में मानसून एक्टिवर मोड पर  

मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिन तक यूपी के अधिकांश हिस्सों में मॉनसून एक्टिव होगा। जिसके अनुसार 2 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी तो कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज बारिश हो सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश के साथ गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 29 जुलाई को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून एक्टिव मोड में रहेगा। हल्की बारिश के बाद भी प्रदेश में लोग उमस और गर्मी की मार झेल रहे हैं। 

लखनऊ में बारिश कब होगी (Lucknow Me Barish Kab Hogi)

उत्तर प्रदेश में मानसून के फिर से सक्रिय होने से अच्छी बारिश के संकेत हैं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक सोमवार को लखनऊ में कहीं कहीं छिटपुट बूंदाबांदी के आसार हैं और मंगलवार से राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश की परिस्थितियां बन रही हैं। वहीं, लखनऊ में आज यानी सोमवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं, न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।   

Tags:    

Similar News