Aaj Ka Mausam: यूपी के दो दर्जन से अधिक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

UP Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि शनिवार को देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और लखीमपुर खीरी में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Newstrack :  Network
Update:2024-07-06 07:42 IST

यूपी में बारिश का अलर्ट (Pic: Social Media)

UP Weather Update: यूपी समेत समूचे उत्तर भारत में इन दिनों बारिश हो रही है। आज भी पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज यानि शनिवार को कहीं-कहीं पर बादल गरजने और बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। वहीं, आज उत्तर प्रदेश के 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी में 11 जुलाई तक बारिश का सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह से ही घने बादल छाए हुए हैं।

इन जिलों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि शनिवार को देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और लखीमपुर खीरी में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाकों में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है।

इन जिलों में मध्यम बारिश होने आसार

इसके अलावा प्रतापगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और लखनऊ में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। एटा, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा. फिरोजाबाद, मैनपुरी, औरैया, अमरोहा, संभल, बदायूं, जालौन और आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।

लखनऊ का मौसम कैसा रहेगा?

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि यूपी में जारी सक्रिय मानसून परिस्थितयों के कारण 2-3 दिनों के दौरान प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। जबकि कुछ स्थानों पर भारी और कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में भी आगामी 48 घंटों के दौरान मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। लखनऊ में सुबह से ही बादलों की आवाजाही लगी हुई है। इतना ही नहीं लखनऊ के कई इलाकों में घनघोर अंधेरा भी छाया हुआ है।

 

Tags:    

Similar News