ब्राह्मण हत्या की बाढ़: यूपी में बढ़ते अपराध पर गरजे संजय सिंह, की ये मांग

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने एक बार फिर यूपी में लगातार ब्राह्मणों की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार को घेरा है।

Update: 2020-09-11 07:24 GMT
ब्राह्मण हत्या की बाढ़: यूपी में बढ़ते अपराध पर गरजे संजय सिंह, की ये मांग (file photo)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने एक बार फिर यूपी में लगातार ब्राह्मणों की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार को घेरा है। औरैया में एक ब्राह्मण व्यवसाई की हत्या पर आप सांसद ने चेतावनी देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में ब्राह्मणों के साथ हत्या की घटनाएं जैसे पूरे प्रदेश में ब्राह्मणों की हत्या की बाढ़ सी आ गई है। अब स्थिति बर्दाश्त के बाहर हो गई है, अगर इस मामले में जल्द गिरफ्तारी नहीं होती तो पार्टी हर फलक पर संघर्ष कर इस मुद्दे को उठायेगी।

ये भी पढ़ें:दोषी नेताओं के चुनाव लड़ने पर बैन! सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

संजय सिंह ने कहा कि योगी सरकार में प्रदेश के हालात बताने पर उनको मुकदमे से नवाज दिया जाता है

प्रदेश के औरैया में कारोबारी कैलाश नारायण दीक्षित की ईट से कूच कूच कर निर्मम हत्या के मामले में आप सांसद ने गुरुवार को जौरा गांव पहुंच पीड़ित परिवार से मुलाकात कर शोक संवेदना प्रकट करते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के साथ पीड़ित परिवार को सुरक्षा और आर्थिक मुआवजा दिए जाने की मांग की। संजय सिंह ने कहा कि योगी सरकार में प्रदेश के हालात बताने पर उनको मुकदमे से नवाज दिया जाता है, लेकिन पूरे प्रदेश में यह हो क्या रहा है? निवेंद्र मिश्रा से लेकर प्रभात मिश्र तक, विक्रम जोशी से लेकर कैलाश नारायण दीक्षित तक, पूरे प्रदेश में ब्राह्मणों की हत्या की घटनाएं हो रही है। राज किशोर पांडेय की हत्या हो या प्रतापगढ़ में दो लोगों को कुल्हाड़ी से काट दिया गया हो। आखिर यह थमेगा कब? कब जागेगी योगी सरकार?

mp-sanjay-singh (social media)

हत्या की घटना में 05 लोग शामिल रहे

आप सांसद ने बताया मृतक के बेटे विनय दीक्षित के मुताबिक कैलाश नारायण दीक्षित को साजिश के तहत धान मिल में बुलाया गया और वारदात को अंजाम दिया। समय से सूचना दिए जाने के बावजूद पुलिस वारदात को रोक नहीं सकी, जैसे पुलिस हत्या होने का इंतजार कर रही थी। इस हत्या की घटना में 05 लोग शामिल रहे। पीड़ित परिवार के सहयोग से अभी केवल दो ही गिरफ्तार हुए हैं। संजय सिंह ने कहा कि तीन नामजद हत्यारे अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर खुले आम घूम रहे हैं,उनकी तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:कम कीमत पर खरीदें मकान-दुकानः PNB दे रहा मौका, प्रॉपर्टी होगी इतनी सस्ती

उन्होंने कहा कि लगता है प्रदेश में ब्राह्मणों के हत्या की बाढ़ सी आ गई है। आये दिन,लूट,हत्या,बलात्कार, छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार और हत्या, यह एक आम घटना हो गई है। रोज अखबार की सुर्खियां इसी तरह की घटनाओं से भरी रहती हैं। आप नेता ने कहा कि मृतक के पुत्र विनय दीक्षित शिक्षक है। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चियां हैं। भाई और माता का पहले ही देहांत हो चुका है। परिवार एकांत इलाके में रहता है। उन्होंने किसी और अनहोनी की आशंका जताते हुए पीड़ित परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News