Agra News: होने जा रही थी ICICI GI कार्यालय की कुर्की , कम्पनी ने दिया 1 करोड़ 35 लाख का डिमांड ड्राफ्ट

Agra News: रिकवरी के लिए पहुंचे अधिकारियों का सख्त रुख देखकर कंपनी ने रिकवरी के एक करोड़ 35 लाख रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा कर दिया। इसके बाद कम्पनी के सीज खातों को खोला गया।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-12-28 16:25 GMT

Agra News (Newstrack)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में आईसीआईसीआई लोंबार्ड जनरल इंश्योरेंस का संजय प्लेस रमन टावर वाला ऑफिस सील होने से बच गया। रिकवरी के लिए पहुंचे अधिकारियों का सख्त रुख देखकर कंपनी ने रिकवरी के एक करोड़ 35 लाख रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा कर दिया। इसके बाद कम्पनी के सीज खातों को खोला गया।रिकवरी की रकम मिलने के बाद राजस्व अधिकारी वापस लौट गए। कम्पनी के दफ्तर पर होने जा रही सील की कार्रवाई टल गई।

कार्रवाई करने पहुँचे संग्रह अमीन ने बताया कि अक्टूबर 2022 में मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल मथुरा से रिकवरी आदेश पर कार्रवाई की गई है। राजस्व की टीम कुर्की की कार्रवाई करने के लिए कम्पनी के दफ्तर पर पहुंची थी। कम्पनी के खातों पर सीज की कार्यवाही कर दी गई थी।

इसी बीच कम्पनी ने बकाया धनराशि एक करोड़ 35 लाख का भुगतान कर दिया। इस वजह से ऑफिस पर कुर्की कर सील लगाने की कार्रवाई रोक दी गई है। कम्पनी ने डिमांड ड्राफ्ट देकर एक करोड़ 35 लाख रुपये की बकाया धनराशि का भुगतान कर दिया है।

करीब दो घण्टे तक इंसोरेंस कम्पनी के कार्यालय में चलती रही अधिकारियों की चहलकदमी 

मोटर एक्सीडेंट क्लेम मामले में 1 करोड़ 35 लाख रुपये की वसूली करने गई सरकारी टीम के सख्त रुख से कर्मचारियों में हलचल मची रही । क्या चल रहा है जानने के लिए कई कर्मचारी अधिकारियों के इर्द गिर्द घूमते रहे।

खाते सीज होने की जानकारी पर तो कर्मचारी बेचैन से हो गए । इस बीच जब भुगतान की जानकारी कर्मचारियों को हुई तो,,,,, गायब हो रही उनके चेहरे के खुशी वापस लौट आई है ।

दो महीने पहले हुए थे आदेश , कुर्की से बचने के लिए आज हो पाई है कम्पनी से वसूली

बताया जा रहा है कि मामला करीब 6 महीने पुराना है। दो महीने पहले मथुरा न्यायालय से 1 करोड़ 35 लाख रुपये की रिकवरी करने के आदेश जारी हुए थे। उसके अनुपालन में 1 करोड़ 35 लाख की वसूली की गई है। टीम कुर्की की कार्रवाई करने के लिए पहुँची थी। अधिकारियों के सख्त तेवर देख कम्पनी को पूरा भुगतान डिमांड ड्राफ्ट देकर करना पड़ा।

Tags:    

Similar News