Agra News: साहब मुझे घर जाना है मै बिल्कुल ठीक हूं ,,,, फरियाद सुनकर जिला जज ने निदेशक को दिये निर्देश

Agra News: जिला जज ने निदेशक को निर्देशित किया, नियमानुसार स्वस्थ मरीजों को भेजा दिया जाए घर ,,,जिला सत्र न्यायाधीश ने मानसिक चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान मरीजों से बातचीत की।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-12-07 14:40 GMT

Agra News: (Social Media)

Agra News: मानसिक चिकित्सालय के औचक निरीक्षण में जिला सत्र न्यायाधीश से बोला मानसिक रोगी साहब मुझे घर जाना है मै बिल्कुल ठीक हूं ,,,फरियाद सुनकर जिला जज ने निदेशक को निर्देशित किया, नियमानुसार स्वस्थ मरीजों को भेजा दिया जाए घर ,,,जिला सत्र न्यायाधीश ने मानसिक चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान मरीजों से बातचीत की।

आगरा में आज मानसिक चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करने पहुँचे जिला सत्र न्यायाधीश विवेक संगल उस समय भावुक हो गए जब एक मरीज उनके पास आया और बोला,,,,, साहब मुझे घर जाना है । मै एकदम ठीक हूं । मरीज के भाव देखकर जिला जज के कदम थम गए । जिला जज ने मरीज से बातचीत की । मरीज के मन की बात सुनी । तसल्ली हो जाने पर जिला जज ने उपस्थित निदेशक को तत्काल निर्देशित किया कि नियमानुसार स्वस्थ मरीजों को उनके घर भेज दिया जाए । जिला जज की बात सुनकर मरीज खुश हो गए । मानसिक रोगियों के बीच से निकलकर घर परिवार में पहुँचने की उनकी उम्मीद बढ़ गई।

जिला न्यायाधीश ने सफाई पर विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश

जिला सत्र न्यायाधीश विवेक संगल आज मानसिक चिकित्सालय में औचक निरीक्षण करने पहुँचे थे। निरीक्षण के दौरान निदेशक ज्ञानेन्द्र कुमार भी उपस्थित रहे । जिला सत्र न्यायाधीश ने महिला वार्ड , पुरुष वार्ड के साथ परिवार वार्ड और पाकशाला का निरीक्षण किया । निरीक्षण में साफ सफाई ठीक मिली । निदेशक द्वारा बताया गया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आगरा में संचालित प्री लिटिगेशन के माध्यम से एक वाद का निस्तारण किया गया है । बैंक ऋण से संबंधित वाद का निस्तारण आपसी सुलह समझौते के आधार पर कर लिया गया है । आपसी सहमति से वाद का निस्तारण कराया गया है । 

Tags:    

Similar News