Agra News: टमाटर खरीदने के लिए बैंक से मांगा लोन, कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

Agra News: कांग्रेसियों ने कहा कि सरकार गरीब की थाली से टमाटर का स्वाद छीन रही है। टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलो से भी ज्यादा हो गई है। टमाटर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेसियों ने केनरा बैंक पहुंचकर टमाटर खरीदने के लिए लोन दिए जाने की मांग की है।

Update: 2023-06-30 13:00 GMT
Agra Congress Demonstration over increase in the price of tomatoes (Photo-Social Media)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में कांग्रेसियो ने सरकार पर टमाटर से वार किया है। टमाटर की बढ़ती कीमत को मुद्दा बनाकर कांग्रेसी सरकार पर हमलावर हो रहे हैं। कह रहे हैं केंद्र सरकार फेल हो चुकी है। सरकार महंगाई पर रोक लगाने में पूरी तरह से नाकाम है। टमाटर की कीमतें आसमान छू रही और वो सब्जी गरीब की थाली से गायब हो चुकी है।

पेट्रोल से भी महंगा टमाटर और अदरक

कांग्रेसियों ने कहा कि सरकार गरीब की थाली से टमाटर का स्वाद छीन रही है। टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलो से भी ज्यादा हो गई है। टमाटर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेसियों ने केनरा बैंक पहुंचकर टमाटर खरीदने के लिए लोन दिए जाने की मांग की है। कांग्रेसियों का कहना है की टमाटर और अदरक आज पेट्रोल से भी महंगा हो गया है। महंगाई के इस दौर में गरीब आदमी को रोटी से चटनी भी नसीब नहीं हो पा रही है। सरकार पर कटाक्ष करते हुए युवा कांग्रेसियों ने कहा कि बैंकों को अब टमाटर खरीदने के लिए भी जनता को लोन देना चाहिए। टमाटर खरीदने के लिए केनरा बैंक में लोन का आवेदन करने पहुंचे कांग्रेसियों ने गले में टमाटर और अदरक की माला पहन रखी थी। हाथों में अलग अलग नारों की तख्तियों लगी हुई थीं।

बैंक मैनेजर से की लोन देने की मांग

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता केनरा बैंक पहुंचे और बैंक मैनेजर को ज्ञापन देकर जनता को टमाटर के लिए लोन दिए जाने की मांग की। कांग्रेस प्रदेश सचिव अमित सिंह का कहना है कि सरकार पेट्रोल, घरेलू गैस, तेल और अनाज पर महंगाई कम नहीं कर पाई। तेल ,सब्जियां महंगी होने के कारण गरीब की थाली पहले से ही खाली थी। अब टमाटर की बढ़ती कीमत की वजह से गरीब आदमी रोटी के साथ टमाटर की चटनी भी नहीं खा पा रहा है। भारतीय युवा कांग्रेस के शहर अध्यक्ष दीपक शर्मा का कहना है कि सरकार और टमाटर में प्रतिस्पर्धा चल रही है कि कौन ज्यादा लाल होगा। कांग्रेसियों का कहना है कि महंगाई के विरोध में उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। आम जनता के हितों के लिए कांग्रेस सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है ।

Tags:    

Similar News