सस्ते आलू-प्याज के दावे बेमानी, जमाखोरों के आगे बेबस योगी सरकार: अजय कुमार

अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर जमाखोरों के आगे समर्पण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने महंगाई पर अंकुश लगाने का लोगों को भरोसा दिलाया था लेकिन अब तो सरकार के सस्ते आलू व प्याज के स्टॉल भी कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं।

Update: 2020-11-30 14:03 GMT
कांग्रेस पार्टी सोमवार को अपना स्थापना दिवस मना रही है। यूपी में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में इस मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

लखनऊ: खाद्य वस्तुओं की बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरने की कोशिश की है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर जमाखोरों के आगे समर्पण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने महंगाई पर अंकुश लगाने का लोगों को भरोसा दिलाया था लेकिन अब तो सरकार के सस्ते आलू व प्याज के स्टॉल भी कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं। सरकार महंगाई पर नियंत्रण पाने में पूरी तरह नाकाम है।

ये भी पढ़ें: कुशीनगर में बड़ा हादसा: बस पलटने से मचा हाहाकार, कई यात्री घायल

कीमतों ने आम आदमी का जीवन तबाह कर रखा है...

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को बयान जारी कर कहा है कि उत्तर प्रदेश में बढ़ती महंगाई और आवश्यक खाद्य वस्तुओं - आलू , प्याज और खाद्य तेल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का जीवन तबाह कर रखा है। आलू, प्याज और तेल जैसी वस्तुओं हर आदमी उपभोग करता है। कोरोना काल में जहाँ आम आदमी अपने रोजगार से हाथ धो चुका है या फिर उसकी आमदनी आधी हो चुकी है ऐसे में रोजमर्रा के इस्तेमाल में आने आलू प्याज तेल की बढ़ी कीमतों ने आदमी की कमर तोड़ के रख दी हैं।

कांग्रेस की मांग- कमजोर वर्ग को इतने रूपये में आलू हो मुहैया

उन्होंने आगे कहा कि योगी सरकार विपत्तिकाल में जनता से किए गए वादे भी पूरा करने में नाकाम रही है। प्रदेश में आलू-प्याज सस्ता बेचने का सरकार ने दावा किया था लेकिन हाल यह है कि राजधानी लखनऊ में भी कहीं सस्ता आलू-प्याज नहीं मिल रहा है। सरकार के स्टॉल कहीं नहीं लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि सरकार कमजोर वर्ग के लोगों को दस रुपये किलो की दर से आलू मुहैया कराए।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी बोलेः काशी का पुराना गौरव लौटाया पीएम मोदी ने

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में महंगाई का आलम है कि आलू 60 रुपये, प्याज 80 रुपये और तेल 150 रुपये किलो की दर से मिल रहा है। योगी सरकार ने आम आदमी को राहत देने के वास्ते सस्ते स्टाल लगा कर आलू, प्याज और तेल बेचने का ऐलान किया था पर उनकी यह योजना लखनऊ में ही औंधे मुँह गिर पड़ी। योगी सरकार प्रदेश के कमजोर आर्थिक वर्ग के लोगों की मदद के लिए आज तक कोई ठोस कार्य योजना नहीं ला सकी है। सरकार ने लोगों को सस्ता मॉस्क उपलब्ध कराने का ऐलान किया था लेकिन यह योजना भी फेल हो चुकी है।

अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News