Ghosi By Election 2023: स्याही कांड पर अखिलेश ने बीजेपी और दारा सिंह पर कसा तंज, बोले-अपने ने ही अपनों पर दाग लगाया

Ghosi By Election 2023: घोसी सीट पर दोनों दलों के उम्मीदवार इन दिनों जबरदस्त चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी दौरान रविवार को बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर किसी अज्ञात ने स्याही फेंक दी और मौके से फरार हो गया।

Update: 2023-08-21 03:58 GMT
Ghosi By Election 2023 (Photo - Social Media)

Ghosi By Election 2023: मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सियासी फिजा गरमाई हुई है। इस उपचुनाव में मुख्य लड़ाई सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और प्रमुख विपक्षी समाजवादी पार्टी के बीच है। घोसी सीट पर दोनों दलों के उम्मीदवार इन दिनों जबरदस्त चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी दौरान रविवार को बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर किसी अज्ञात ने स्याही फेंक दी और मौके से फरार हो गया।

शख्स ने दारा सिंह चौहान पर उस समय स्याही फेंकी, जब वे अपने समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के साथ मौजूद थे। सबकुछ इतना जल्दी हुआ कि किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिस पर तरह-तरह के कमेंट आ रहे हैं। वायरल स्याही कांड पर सपा सुप्रीमो और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भी तंज कसा है।

स्याही कांड पर अखिलेश ने कसा तंज

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने स्याही कांड को लेकर बीजेपी और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान पर तंज कसा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर लिखा, अपने ने ही अपनों पर दाग लगाया… इंक काण्ड में हर बार दोषी पकड़ा गया पर ये वाला हाथ क्यों नहीं आया? हारती हुई भाजपा सहानुभूति पाकर घोसी उपचुनाव जीतना चाहती है। ये खेल अब पुराना हो गया है, अब जनता सब समझती है।

कब हुई ये घटना ?

दरअसल, रविवार को पूर्व मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान मऊ जिले के थाना सराय लखांशी क्षेत्र के अदरी गांव के पास प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान एक जगह उनका काफिला रूका, जहां कार्यकर्ता उनका स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहे थे। दारा सिंह कार से उतरे और उनके कार्यकर्ता उनका स्वागत करने लगे, इसी दौरान एक शख्स ने उनपर स्याही फेंकी दी, जिससे उनके कपड़े बिगड़ गए। जब तक लोग कुछ समझ पाते, आरोपी मौके से फरार हो चुका था। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

बीजेपी ने सपा पर लगाया आरोप

भारतीय जनता पार्टी ने इस घटना के लिए समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। मऊ जिला भाजपा अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता का दावा है कि मोनू यादव उर्फ डायमंड नामक शख्स ने दारा सिंह चौहान पर स्याही फेंकी है, जोकि सपा का कार्यकर्ता है।

बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह ने इस घटना को विपक्ष की बौखलाहट कहा है। उन्होंने कहा कि सपा पहली ही हार मान चुकी है। वहीं, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बेटे अनिल राजभर ने कहा कि सपा को जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है तो उनके कार्यकर्ता दारा सिंह चौहान पर स्याही फेंक रहे हैं।

5 सितंबर को है वोटिंग

घोसी विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे 8 सितंबर को आएंगे। बीजेपी ने जहां सपा से आए दारा सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, समाजवादी पार्टी ने साल 2012 में इस सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचने वाले सुधाकर सिंह पर अपना दांव चला है।

Tags:    

Similar News