निशाने पर योगी सरकारः अखिलेश ने लगाया ये बेचने का आरोप, खुलासा बाद में

किसानों की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पूरे प्रदेश व देश में किसान हाहाकार कर रहा है लेकिन भाजपा की सरकार को किसानों की सुध नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि किसान की आय बढ़ाने वाला कानून सरकार कब ला रही है।

Update: 2020-11-28 10:23 GMT
निशाने पर योगी सरकारः अखिलेश ने लगाया ये बेचने का आरोप, खुलासा बाद में

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को योगी सरकार पर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया। शॉपिंग मॉल से लेकर एक्सप्रेस वे को बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि कितना भ्रष्टाचार हो रहा है इसका खुलासा बाद में होगा।

अखिलेश यादव योगी सरकार पर बेहद आक्रामक अंदाज में

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को योगी सरकार पर बेहद आक्रामक अंदाज में दिखाई दिए। राजधानी लखनऊ में सपा सरकार के कार्यकाल में बनाए गए शॉपिंग मॉल को निजी कंपनी को बेचने और लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे को बेचने से भडक़े अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार में भ्रष्टाचार सबसे ज्यादा बढ़ गया है। हाल यह है कि सरकार के अधिकारी भी एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहजा कि समाजवादी पार्टी ने सरकार के खजाने से सबसे बड़ा और अच्छा शॉपिंग मॉल बनाया । उसे बेच दिया गया।

सभी अधिकारी सरकार के इशारे पर हैं-अखिलेश

सरकार के डिप्टी सीएम ने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए। जांच के नाम पर लीपा-पोती कर दी गई। सभी अधिकारी सरकार के इशारे पर हैं वह ऐसी ही रिपोर्ट तैयार करते हैं जो सरकार चाहती है। उन्होंने योगी सरकार से पूछा कि हजारों करोड़ का मॉल आपने कितने करोड़ में बेच दिया? आप एक्सप्रेसवे बेचने जा रहे हो। इस सरकार में कितना भ्रष्टाचार हो रहा है यह बाद में पता चलेगा। ध्यातव्य है कि अखिलेश यादव ने दो दिन पहले कहा है कि उनकी सरकार बनने पर आगरा एक्सप्रेसवे बेचने की जांच कराई जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी देखें: ताबड़तोड़ चली गोलियां: पुलिस मुठभेड़ में गो-तस्कर घायल, तीन को दबोचा

योगी सरकार पर झूठ बोलने आरोप

योगी सरकार पर झूठ बोलने व गलतबयानी का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार से अच्छा व बड़ा झूठ कोई बोल नहीं सकता। सोलर पैनल के बारे में मुख्यमंत्री नहीं जानते और दस हजार मेगावाट बिजली बढ़ाने का झूठा वादा कर दिया। गांवों को मुफ्त बिजली क्यों नहीं दे रहे हैं इस बारे में नहीं बताया। उन्होंने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के साइकिल चलाकर कार्यालय जाने पर तंज करते हुए कहा कि वह साइकिल चला कर भविष्य बता रहे हैं कि आने वाले दिन में केवल साइकिल ही चलेगी।

भाजपा की सरकार को किसानों की सुध नहीं-अखिलेश

किसानों की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पूरे प्रदेश व देश में किसान हाहाकार कर रहा है लेकिन भाजपा की सरकार को किसानों की सुध नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि किसान की आय बढ़ाने वाला कानून सरकार कब ला रही है। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को खारिज करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ऐसे कानून का विरोध करती है। कभी इसका समर्थन नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने इतनी बड़ी मंडियां प्रदेश में बनाईं। आज उनका क्या हुआ? मंडी से विकास होता था। कई हजार गांव जनेश्वर मिश्र योजना के तहत विकसित किए गए थे मंडी के पैसे से।

विरोधियों को प्रताडि़त करने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि किसी को परेशान करना सरकारों का पुराना तरीका है। आजम खां के साथ बहुत अन्याय हो रहा है। उनका कुसूर यह है कि उन्होंने अच्छा विश्वविद्यालय बनाया है। लव जेहाद पर योगी सरकार की ओर से कानूनी प्रावधान किए जाने पर उन्होंने कहा कि सरकार ही अंतरधार्मिक विवाह प्रोत्साहन योजना चला रही है और फिर सरकार यह कानून क्यों ला रही है? यह समझ से परे है।

सरकार कोरोना को लेकर झूठ बोल रही है-अखिलेश

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने सबका पैसा छीन लिया। कौन कर्मचारी है जिसका पैसा नहीं काटा गया। इस सरकार ने किसी की आर्थिक हालत सुधारने के लिए काम नहीं किया। सरकार कोरोना को लेकर झूठ बोल रही है। कोरोना के आंकड़े झूठे हैं।

ये भी देखें: किसान आन्दोलन: गरजे राकेश टिकैत, अन्नदाता के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं

प्रदेश सरकार की हर घर को जल योजना पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पाइप वाटर आपूर्ति का सबसे अच्छा काम तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने किया है। उनका काम देखकर मैंने सबसे पहले राठ में यह काम शुरू किया। वहां के गांवों को मुफ्त पानी पहुंचाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि जिस प्रदेश में एक करोड़ नौकरी की सूची नहीं मिली हमें अब वहां 50 लाख नौकरी की बात कर रहे हैं।

किसानों को मुआवजा नहीं दे रही सरकार

उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसान आज उनसे मिले हैं। सरकार जमीन लेने के बाद किसानों को मुआवजा नहीं दे रही है जबकि सपा का कहना है कि जिसकी भी जमीन ली जा रही है उसे मुआवजा जरूर दिया जाए।

ये भी देखें: किसानों की लड़ाई में युवाओं का आह्वानः बचाओ खेती-बारी, नेता प्रतिपक्ष की हुंकार

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News