अलीगढ़ बड़ा हादसा: प्लेन क्रैश, 4 इंजीनियर समेत 2 पायलट थे सवार

यूपी के अलीगढ़ से एक बड़ी खबर आ रही है। अलीगढ़ में मंगलवार को चार्टर कंपनी का एक प्राइवेट प्लेन क्रैश हो गया है। आपको बता दें कि अलीगढ़ के धनीपुर हवाई पट्टी पर हुए इस हादसे में सभी 6 यात्री सही-सलामत हैं।

Update: 2019-08-27 05:47 GMT
अलीगढ़ बड़ा हादसा: प्लेन कैश, 4 इंजीनियर समेत 2 पायलट थे सवार

नई दिल्ली : यूपी के अलीगढ़ से एक बड़ी खबर आ रही है। अलीगढ़ में मंगलवार को चार्टर कंपनी का एक प्राइवेट प्लेन क्रैश हो गया है। आपको बता दें कि अलीगढ़ के धनीपुर हवाई पट्टी पर हुए इस हादसे में सभी 6 यात्री सही-सलामत हैं। यह भी बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान बिजली के तारों में उलझकर विमान जमीन पर गिर गया। चार्टर कंपनी का यह विमान अलीगढ़ मे सही होने के लिए आया था।

यह भी देखें... कड़ी चेतावनी: यहां 24 घंटे रहेगा भीषण बारिश का खतरा, अलर्ट जारी

प्लेन में 4 इंजीनियर और 2 पायलट

पुलिस ने बताया कि प्राइवेट एविएशन कंपनी के प्लेनों की मरम्मत के लिए इंजीनियर की टीम आज दिल्ली से प्लैन के जरिए अलीगढ़ आ रही थे। यह प्लैन जैसे ही अलीगढ़ के धनीपुर हवाई पट्टी पर लैंडिंग कर रही था, उसी वक्त प्लेन बिजली के तारों में उलझ गया। इस प्लेन में चार इंजीनियरों के साथ दो पायलट थे। हालांकि सभी सुरक्षित हैं।

मौके पर मौजुद लोगों का कहना है कि आज सुबह प्लैन लैंडिंग के दौरान 33 हजार वोल्टेज की तार की चपेट में आ गया। इसके बाद प्लेन में आग लग गई। किसी तरह प्लेन में सवार सभी यात्रियों ने कूदकर जान बचाई। विमान सवारों की मदद के लिए स्थानीय लोग भी पहुंचे, लेकिन पुलिस ने लोगों को वहां से हटा दिया।

यह भी देखें... कर नाटक: येडियुरप्पा की लालच, इसलिए बनाये इतने डिप्टी सीएम

प्राइवेट प्लेन में सवार यात्रियों को मामूली चोट आई है। उन्हें हॉस्पिटल भेज दिया गया है। इसके साथ ही दमकल विभाग ने प्लेन में लगी आग को बुझा दिया गया है।

इससे पहले भी हो चुकी घटना

आपको बता दें कि इससे पहले 28 जनवरी की दोपहर यूपी के कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हो गया। उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही यह विमान क्रैश हो गया था। हालांकि पायलट को इस हादसे में कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन विमान कुशीनगर के ग्रामीण हिस्से में खेतों में जाकर गिरा।

यह भी देखें... पीएम मोदी जाएंगे जेटली के घर, करेंगे परिवार वालों से मुलाकात

इस जगुआर ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी। हालांकि क्रैश होने से पहले ही पायलट ने सूझ-बूझ से अपनी जान बचा ली। क्रैश होने से ठीक पहले पायलट विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहा।

 

Tags:    

Similar News