Ayushman Bhava Scheme: आयुष्मान भव से बचेंगा लाखों जीवन, मुफ्त में होगा इन बीमारियों का इलाज

Aligarh News: सीएमओ नीरज त्यागी ने कहा कि कुछ लोग लाखों रुपए खर्च करके दूर-दराज जाकर इलाज करवाया करते हैं। लेकिन विशेषज्ञों की टीम प्रत्येक सप्ताह में एक बार स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर मुफ्त में जांच करवा सकती है।

Update: 2023-10-22 12:38 GMT

Aligarh News (Pic:Newstrack)

Aligarh News: स्वास्थ्य विभाग ने जमीनी स्तर पर बड़ा अभियान शुरू कर दिया है। जिससे लाखों जीवन मौत की आगोश में जाने से बच सकेंगी। इसको लेकर लगातार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयुष्मान भव योजना के तहत इस कार्यक्रम को आयोजित किया जा रहा है। और आम जनता से इस अभियान को जमीनी स्तर पर उतारने के लिए सहयोग भी मांगा जा रहा है।

इन बीमारियों का होगा इलाज

दरअसल पूरा मामला जिला अलीगढ़ के स्वास्थ्य केंद्र इगलास का है। जहां आयुष्मान भव योजना के अंतर्गत विशेष शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान आंख कान और गले के विशेषज्ञों के द्वारा लगातार मरीजों को लाभान्वित करने का काम किया जा रहा है। आयुष्मान भव योजना के तहत आम जनता को मुफ्त में इलाज मुहैया कराते हुए तमाम तरह की बीमारियों से निजात दिलाने के लिए इस कैम्प का आयोजन किया गया। साथ ही आम जनता को जागरुक करते हुए उनके द्वारा जानकारी भी दी गई है। जिससे प्रत्येक सप्ताह में एक दिन आम जनता इस मेले का लाभ ले सके इसके लिए। लगातार यह अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है।

सीएमओ नीरज त्यागी ने कहा कि कुछ लोग लाखों रुपए खर्च करके दूर-दराज जाकर इलाज करवाया करते हैं। लेकिन विशेषज्ञों की टीम प्रत्येक सप्ताह में एक बार स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर मुफ्त में जांच करवा सकती है। चिकित्सकों की देखरेख में इलाज करवाने के लिए उनके द्वारा आम जनता को जागरूक रहने की बात कही है। जिससे लाखों जिंदगियां को बचाया जा सके इसके लिए यह अभियान जमीन स्तर पर चलाए जा रहा है।

Tags:    

Similar News