Aligarh News: BSP सांसद ने उठायी भीमराव आंबेडकर को भारत रत्न देने की मांग, सरकार पर साधा निशाना

Aligarh News: बसपा कार्यकर्ताओं के बीच शिरकत करने पहुंचे बिजनौर की नगीना सीट से सांसद गिरीश चंद्र जाटव ने खिलाड़ियों को भाजपा सरकार द्वारा भारत रत्न से नवाजे जाने को लेकर सवाल खड़े किये।

Update: 2024-01-16 12:11 GMT

बसपा सांसद ने उठायी भीमराव आंबेडकर को भारत रत्न देने की मांग (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर अलीगढ़ पहुंचे नगीना सीट से बसपा सांसद एवं अलीगढ़ मंडल प्रभारी गिरीश चंद्र जाटव ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये देश की विडंबना है कि देश में नाचने-गाने और खेलने वालों को भारत रत्न पुरस्कार दिया जा रहा है। लेकिन इस देश का संविधान लिखने वाले संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर को आज तक भारत रत्न की उपाधि से नवाजा नहीं गया है।

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जन्मदिन के मौके पर अलीगढ़ में बसपा कार्यकर्ताओं के बीच शिरकत करने पहुंचे बिजनौर की नगीना सीट से सांसद गिरीश चंद्र जाटव ने खिलाड़ियों को भाजपा सरकार द्वारा भारत रत्न से नवाजे जाने को लेकर सवाल खड़े किये। बिजनौर नगीना सीट से सांसद गिरीश चंद्र जाटव ने कहा कि सरकार से बसपा को मंत्री पद नहीं चाहिए।

अगर बहुजन समाज पार्टी को सरकार कुछ देना ही चाहती है। तो देश का संविधान लिखने वाले बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर को भारत रत्न से नवाजा जाए। लेकिन ये इस देश की विडंबना हैं कि इस देश में नाचने गाने और खेलने वालों को सरकार की तरफ से भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित किया जाता है। लेकिन संविधान लिखने वाले उस महापुरुष को आज तक भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित नहीं किया गया है। ऐसे में उनकी मांग है कि बहुजन समाज पार्टी उन्हें समर्थन देगी। लेकिन पहले संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर को भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करना पड़ेगा।

Tags:    

Similar News