Aligarh News: कांग्रेस नेता आगा युनुस ने ट्रिपल इंजन को बताया फेल, कहा- शहीदों का हो रहा अपमान!

Aligarh News: कांग्रेस के नेता आगा युनुस ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। कहा कि देश के शहीदों का अपमान नहीं सहेगा। 1857 की क्रांति में अलीगढ़ के क्रांतिवीरों को अंग्रेजां ने सराफा बाजार स्थित फांसी वाले कुंए पर 57 क्रांतिवीरों को अलग-अलग फांसी देकर उनके शवों को कुएं में डाल दिया था।

Update: 2023-06-13 15:19 GMT
कांग्रेस नेता आगा युनुस ने ट्रिपल इंजन को बताया फेल: Photo- Newstrack

Aligarh News: कांग्रेस के नेता आगा युनुस ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। कहा कि देश के शहीदों का अपमान नहीं सहेगा। 1857 की क्रांति में अलीगढ़ के क्रांतिवीरों को अंग्रेजां ने सराफा बाजार स्थित फांसी वाले कुंए पर 57 क्रांतिवीरों को अलग-अलग फांसी देकर उनके शवों को कुएं में डाल दिया था। कालांतर में इसी कुंए को फांसी वाला कुंआ कहा गया। शहीद स्मारक स्थल माना जाता रहा। कांग्रेस नेता का आरोप है कि इस शहीद स्थल पर भाजपा के कार्यकर्ता द्वारा कब्जा कर दुकान बनाई जा रही है।

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा

इंजीनियर आगा युनुस ने महामहिम राष्ट्रपति महोदया के नाम ज्ञापन स्वर्णकार कमेटी के अध्यक्ष रवि वर्मा व महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष जरीना आगा की मौजूदगी में जिलाधिकारी को सौंपा। इस दौरान स्वर्णकार कमेटी के अध्यक्ष ने शिकायत पत्र भी सौंपा। आगा युनुस ने कहा कि अलीगढ़ में नवनिर्वाचित शहर की सरकार बनते ही ट्रिपल इंजन की सरकार फेल दिख रही है। सत्ता के गुरूर में भाजपा के कार्यकर्ता द्वारा शहीद स्थल के कुंए को पाटकर दुकान बना डाली गई। भाजपा समर्थक का मामला होने पर भाजपा के सारे जन प्रतिनिधि चुप हैं और अप्रत्यक्ष रूप से उसके साथ खडे़ हैं। इस मामले में वहां के लोग नवनिर्वाचित मेयर पर लोग आरोप लगा रहे हैं।

शहीद स्मारक घोषित करने की मांग

आगा ने कहा कि देश के शहीदों के अपमान के संबंध में स्वर्णकार कमेटी के अध्यक्ष रवि वर्मा ने एक सप्ताह पहले शिकायत की थी लेकिन प्रशासन ने कुछ नहीं किया। उसके बाद स्वर्णकार कमेटी के अध्यक्ष रवि वर्मा ने आगा युनुस से बातचीत की और आज कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से मुलाकात कर अपना मांग पत्र सौंपा। आगा युनुस ने कहा कि देश के शहीदां का अपमान नहीं सहा जा सकता। फांसी वाले कुंए को कब्जामुक्त कर महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित की जानी चाहिए और इस ऐतिहासिक जगह को शहीद स्मारक घोषित करना चाहिए। ये जगह एएसआई को सौंपी जाए।

Tags:    

Similar News