Aligarh News: मंदिर के पुजारी को जान से मारने की कोशिश, लूट के इरादे से बदमाशों ने चाकू से काटी गर्दन

Aligarh News: बदमाश जब पुजारी पर कर रहे थे जानलेवा हमला तो 12 साल की नातिन अपनी आंखों से देख रही थी खौफनाक घटना का मंजर।

Update: 2023-06-29 06:08 GMT
Aligarh News (photo: social media )

Aligarh News: थाना टप्पल इलाके के जरतोली गांव के प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी पर लूट के इरादे से मंदिर परिसर में घुसे अज्ञात हमलावरों के द्वारा चाकू से गर्दन काट कर जानलेवा हमला किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जब अज्ञात बदमाशों के द्वारा लूट के इरादे से मंदिर के पुजारी गुरुदत्त पर धारदार हथियार से हमला किया जा रहा था तो उस दौरान मंदिर में पुजारी के साथ रह रही उसकी 12 वर्षीय नातिन ने घटना का खौफनाक मंजर अपनी आंखों से देखा और दौड़ कर गांव पहुंची और शोर मचाते हुए सूचना ग्रामीणों को दी। इस दौरान हमलावर वारदात को अंजाम देकर ग्रामीणों के मौके पर पहुंचने से पहले ही फरार हो गए।

बच्ची की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और पुलिस मौके पर पहुंची। आनन फानन में खून से लथपथ मंदिर परिसर में पड़े पुजारी को नोएडा के जेवर स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए एएमयू के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वहीं पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तीन लोगों को हिरासत में लेते हुए गिरफ्तार किया है तो वहीं उनके चैथे साथी की पुलिस तलाश में जुटी हुई है। जबकि इस मामले में टप्पल थाने में कानूनी कार्रवाई के लिए शिकायत दर्ज कर ली गई है।

आपको बताते चलें कि हरियाणा राज्य के जिला पलवल थाना चांदहर इलाके के गांव सोले भोले निवासी पुजारी गुरुदत्त पुत्र सरदार सिंह पिछले करीब 2 वर्षों से यूपी के अलीगढ़ जिले के थाना टप्पल क्षेत्र की पुलिस चौकी जट्टारी कस्बा स्थित जरतोली गांव के प्राचीन शिव मंदिर में रहकर मंदिर की देख रेख और पूजा अर्चना करते हैं। बताया जा रहा है कि प्राचीन शिव मंदिर पर रह रहे पुजारी गुरुदत्त के साथ हुई वारदात 27 जून की देर रात करीब 945 बजे की है। जब मंदिर के पुजारी गुरुदत्त मंदिर परिसर में आराम कर रहे थे तभी धारदार चाकू और अवैध हथियार से लैस होकर तीन अज्ञात बदमाश लूट के इरादे से मंदिर के अंदर घुस गए। जिसके बाद तीनों हमलावरों ने पुजारी को जान से मारने की नियत से दबोच लिया और तमंचे की बट से सिर पर वार कर मारपीट करते हुए चाकू से गर्दन काटते हुए पैर तोड़ दिया।

हमले के बाद पुजारी खून से लथपथ जमीन पर गिरा मिला

हमले के बाद पुजारी खून से लथपथ होते हुए जमीन पर गिर पड़ा। इस दौरान हमलावरों के द्वारा पुजारी के साथ की जा रही खौफनाक घटना को देख उसके साथ रह रही उसकी 12 वर्षीय नातिन योगिता चीखती चिल्लाती हुई गांव की तरफ दौड़ी और शोर मचा कर ग्रामीणों को पूरी घटना से अवगत कराया। इस दौरान ग्रामीण मौके पर पहुंचते उससे पहले ही तीनों अज्ञात हमलावर मंदिर के पुजारी को मरा हुआ समझकर मंदिर परिसर के बाहर बने कुएं में फेंकने की कोशिश करते हुए जमीन पर छोड़कर वारदात को अंजाम देते हुए मौके से फरार हो गए।

हमले की सूचना पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने खून से लथपथ जमीन पर पड़े घायल पुजारी गुरुदत्त को उठाया और उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टप्पल ले जाया गया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसको नोएडा के जेवर स्थित निजी अस्पताल भेज दिया।जहां डॉक्टरों ने पुजारी की हालत को गंभीर देखते हुए। अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

हमले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर परिसर में पुजारी पर हमला करने वाले तीन अज्ञात लोगों को हिरासत में लेते हुए गिरफ्तार कर थाने ले गई। घटना के बाद पुलिस मौके से फरार हुए चैथे आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। वहीं इस मामले पर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राकेश चैहान की तरफ से पुजारी पर हमला करने वाले बदमाशों के खिलाफ पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई है।

परिजनों को दी घटना की जानकारी

तो वहीं घटना के बाद पुलिस के द्वारा हरियाणा राज्य में फोन कर उसके परिजनों को पुजारी के साथ ही घटना की जानकारी दी। पुजारी गुरुदत्त के परिजन सूचना मिलते ही मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। हमले की सूचना पर मौके पर पहुंचे बेटे नीतेश का कहना है कि टप्पल पुलिस द्वारा परिवार के लोगों को फोन कर सूचना दी गई कि उनके पुजारी पिता पर मंदिर परिसर में घुसकर हमला किया गया है। पुलिस की सूचना के बाद उन्होंने घटनास्थल गांव पहुंचकर जानकारी की गई तो पता चला कि गांव के ही एक युवक और उसके तीन अन्य साथियों के द्वारा लूट के इरादे से मंदिर परिसर में घुसकर उसके पुजारी पिता पर जानलेवा हमला करते हुए मंदिर के कुएं में फेंकने की हमलावरों द्वारा कोशिश की। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर लूटपाट करते हुए मौके से फरार हो गए।

Tags:    

Similar News