Aligarh News: श्री कृष्ण आर्य गुरुकुल से कक्षा 6 का छात्र गायब, परिजनों ने दी तहरीर, तलाश में जुटी पुलिस

Aligarh News: गुरुकुल के छात्रावास में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रहे कक्षा 6 के छात्र के लापता होने की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कम मच गया।

Update: 2023-09-10 12:36 GMT

Student missing from Shri Krishna Arya Gurukul (Photo-Social Media)

Aligarh News: खैर कोतवाली पुलिस महकमें में उस वक्त हड़कम मच गया। जब खैर क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे के गोमत गांव स्थित श्री कृष्ण आर्य गुरुकुल में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रहा कक्षा 6 का छात्र अचानक गुरुकुल से लापता हो गया। छात्र के गायब होने की सूचना प्रधानाचार्य के द्वारा फोन कर परिवार के लोगों को दी गई। 13 वर्षीय छात्र बेटे के गुरुकुल छात्रावास से अचानक गायब होने की सूचना मिलते ही परिवार के लोगों के होश उड़ गए। जिसके बाद जिला गोंडा निवासी परिवार के लोग श्री कृष्ण आर्य गुरुकुल स्कूल पहुंचे और उसके साथ पढ़ने वाले छात्रों से बेटे के लापता होने की जानकारी की गई। बेटे का कोई सुराग नहीं मिलने पर अपने लापता बेटे की तस्वीर को सीने पर लगाकर थाने पहुंचा। पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराते हुए गुमशुदगी दर्ज कराई। गुरुकुल के छात्रावास में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रहे कक्षा 6 के छात्र के लापता होने की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कम मच गया। पुलिस गुमशुदगी के आधार पर लापता छात्र को तलाश करने के साथ ही संस्था के प्रधानाचार्य और अन्य साथी छात्रों से जानकारी करते हुए जांच में जुटी हुई है। साथी छात्रों ने लापता छात्र के पिता को बताया कि उनका बेटा पिछले तीन-चार दिन से परेशान था। जिसके चलते वह खाना भी नहीं खा रहा था।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के थाना कोलोनेलगंज क्षेत्र के गांव धौरहरा निवासी सुरेंद्र पुत्र राधेश्याम के द्वारा अलीगढ़ जिले के थाना खैर में पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई लिखित तहरीर में आरोप लगाया है कि श्री कृष्ण आर्य गुरुकुल में कक्षा 6 में पढ़ने वाले बेटे हिमांशु यादव के छात्रावास से लापता होने की घटना 8 सितंबर 2023 को करीब 7ः30 और 5ः30 बजे के बीच की है। सुरेंद्र यादव का आरोप है कि उसने अपने 13 वर्षीय बेटे हिमांशु यादव का थाना खैर क्षेत्र के गोमत गांव स्थित श्री कृष्ण आर्य गुरुकुल में जुलाई 2023 में कक्षा 6 में प्रवेश दिलाया गया था। जिसके बाद से ही उसका 13 वर्षीय बेटा हिमांशु यादव श्री कृष्ण आर्य गुरुकुल स्कूल के छात्रावास में रहकर ही शिक्षा ग्रहण कर रहा था। आरोप है कि 8 सितंबर, 2023 को करीब 9ः45 श्री कृष्ण आर्य गुरुकुल संस्था के प्रधानाचार्य के द्वारा अपने मोबाईल नंबर- 9557219329 से पीड़ित बच्चें के पिता के मोबाइल नंबर- 8090881659 पर फोन कर मैसेज ओर कॉल करके करीब 7ः30 ओर 5ः30 बजे सूचना दी गई थी। संस्था में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रहा उनका 13 वर्षीय छात्र बेटा हिमांशु यादव छात्रावास से गायब हो गया है।

बेटे के गुरुकुल से लापता होने की सूचना मिलते ही परिवार के लोग गोंडा जिले से अलीगढ़ की कोतवाली खैर क्षेत्र के गांव गोमत स्थित गुरुकुल स्कूल पहुंच गए। जहां कितने लोगों द्वारा मौके पर मौजूद स्टाफ और बच्चों से अपने लापता बेटे के बारे में जानकारी की गई। तो बताया गया कि उनका बेटा हिमांशु यादव पिछले तीन-चार दिन से परेशान था और खाना भी नहीं खा रहा था। बच्चे के पिता का आरोप है कि जब उसका बेटा छात्रावास में रहकर तीन-चार दिन से खाना नहीं खा रहा था। इसकी जानकारी संस्था के प्रधानाचार्य और स्टाफ के द्वारा उसके परिवार के लोगों को नहीं दी गई थी। जबकि छात्रावास में रहकर शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र की सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रधानाचार्य और स्टाफ की होती है। बावजूद इसके कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उसका 13 वर्षीय छात्र बेटा गुरुकुल छात्रावास से लापता हो गया। बेटे के गुरुकुल से लापता होने के बाद कोई सुराग नहीं मिलने के चलते इसकी सूचना परिवार के लोगों द्वारा थाने पहुंचकर पुलिस को दी। परिवार के लोगों ने संस्था के प्रधानाचार्य और स्टाफ को सुरक्षा के मद्देनजर अपने बेटे के लापता होने के चलते जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस लापता छात्र की गुमशुदगी दर्ज किए जाने के बाद छात्र को तलाश करने के साथ ही मामले की जांच में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News