Aligarh News: यमुना विकास प्राधिकरण अलीगढ़ के इस क्षेत्र में करेगा विकास, बदल जाएगी यहां की स्थिति

Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष अलीगढ़ सुंदर सिंह बालियान ने बताया कि टप्पल क्षेत्र का करीब 52000 बीघे का रकबा है। इन इलाकों का ड्रोन सर्वे हो रहा है।

Update: 2023-06-09 15:16 GMT
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: टप्पल क्षेत्र में यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा शहरीकरण किए जाने का रोड मैप तैयार किया गया है। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष अलीगढ़ सुंदर सिंह बालियान ने बताया कि टप्पल क्षेत्र का करीब 52000 बीघे का रकबा है। इन इलाकों का ड्रोन सर्वे हो रहा है। इस मामले में यमुना विकास प्राधिकरण के जनरल मैनेजर एके सिंह ने बताया कि टप्पल नगरीय सीमा क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। इसके पांच गांव लिए गए हैं। जिसमें ग्राम सभाएं खत्म कर दी गई हैं। टप्पल की नगर पंचायत भी खत्म हो गई है। गांव की आबादी का चिन्हांकन किया जा रहा है।

घोषित कर दिया गया नगरीय सीमा क्षेत्र

यमुना विकास प्राधिकरण के जनरल मैनेजर एके सिंह ने बताया गांव कि समस्या और उसके समाधान के लिए बात कर रहे हैं। वहीं नगर पंचायत के जितने सफाई कर्मचारी हटाए गए हैं। उनको लेकर सफाई का काम कराया जाएगा। टप्पल इलाके में यमुना अथॉरिटी विकास कार्य कराएगा।

अवैध बिल्डरों पर की जाएगी कार्रवाई

अलीगढ़ के कस्बा टप्पल को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नगर पंचायत घोषित कर दिया गया था। लेकिन इलेक्शन से पहले ही टप्पल नगर पंचायत का दर्जा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वापस ले लिया गया था। टप्पल कस्बे में सफाई कर्मचारियों में खुशी की लहर देखने को मिली, क्योंकि प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों द्वारा टप्पल के नूरपुर रोड स्थित विजय तालान में भारतीय किसान यूनियन के कोषाध्यक्ष के आवास पर प्राधिकरण द्वारा सफाई कर्मचारियों के साथ बातचीत की गई।

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर जल्द ही टप्पल में सफाई की व्यवस्था सुचारू रूप से चालू करने की बात कही गई। साथ ही ये भी कहा गया कि टप्पल का विकास बेहतर ढंग से किया जाएगा। इलाके में अवैध बिल्डरों पर कार्रवाई की जाएगी। प्लॉटों के नाम पर लेकर वह ठगी नहीं की जाए, इसकी जानकारी रखी जाएगी और संबंधित अधिकारियों को सूचित किया जाएगा। टप्पल कस्बे की आबादी वालों इलाकों का शुक्रवार को ड्रोन के माध्यम से आकलन किया गया है तथा उस पर रेखाएं खींच दी गई है। जिससे आने वाले समय में किसी के साथ जमीन गलत तरीका से बैनामा ना हो सके।

Tags:    

Similar News