कैदियों-पुलिस में मारपीट: पूरी जेल में मची अफरा-तरफ़ी, डीएम एसपी पहुंचे जेल

जानकारी के अनुसार शुरुआती दौर में पहले दो कैदियों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ जो मारपीट में तब्दील हो गया। इस विवाद को सुलझाने पहुंचे जेल पुलिस व कैदी के बीच भी मारपीट शुरू हो गई।

Update:2020-06-17 17:14 IST
ambedkarnagar jail

अंबेडकर नगर। मरैला स्थित जिला जेल में बुधवार को दोपहर कैदियों और जेल पुलिस के बीच हुए संघर्ष के बाद अफरा तफरी मच गई । जिला जेल में बवाल की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

जिलाधिकारी ने जांच का आश्वासन दिया

भारी पुलिस बल को देख कैदी जेल की बैरक की छत पर पहुंच गए और वहां से पत्थरबाजी करने की धमकी देने लगे जिसके बाद पुलिस ने खुद को उनसे दूर कर लिया। कैदियों ने जिलाधिकारी के समक्ष आरोप लगाया कि जेल में उन्हें ठीक ढंग से खाना नहीं दिया जाता तथा उनसे जब कोई मिलने आता है तो उससे ₹60 लिए जाते हैं। इसके अलावा उनके लिए आने वाले सामानों को भी पुलिसकर्मी निकाल लेते हैं। जिलाधिकारी ने इस पर जांच करवाने का आश्वासन दिया।

शुरू हो गया आंदोलन: अब चीन की खैर नहीं, जलाई चीनी उत्पादों की होली

जेल परिसर में मची अफरा-तफरी

जानकारी के अनुसार शुरुआती दौर में पहले दो कैदियों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ जो मारपीट में तब्दील हो गया। इस विवाद को सुलझाने पहुंचे जेल पुलिस व कैदी के बीच भी मारपीट शुरू हो गई। आरोप है कि जिस पुलिसकर्मी के साथ मारपीट हुई वही पैसे की वसूली किया करता था। थोड़ी ही देर में सभी कैदी एकजुट हो गए जिससे जेल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। लगभग तीन घंटे तक चले बवाल के बाद अधिकारियों की मौजूदगी में विवाद को किसी तरह शांत किया जा सका।

कैदी भोजन की व्यवस्था सही करवाने तथा बैरक में टीवी लगवाने व मोबाईल पर बात करने की मांग कर रहे थे। जिलाधिकारी ने जेल मैनुअल के हिसाब से व्यवस्था करवाने का आश्वासन दिया।

रिपोर्टर- मनीष मिश्रा, अम्बेडकरनगर

आफत में देशः पहले हुआ था कोरोना फ्री, अब फिर मंडराया महामारी का खतरा

Tags:    

Similar News