एंबुलेंस की मेडिकल किट में रखे थे कंडोम, जांच करने पहुंचे सीएमओ हैरान

Update: 2018-10-27 12:26 GMT

सहारनपुर: मरीजों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल अथवा उसके घर तक पहुंचाने के लिए प्रयोग किए जाने वाली एंबुलेंस में रोगी को राहत पहुंचाने के लिए आक्सीजन सिलेंडर और अन्य जीवन रक्षक दवाएं रखी जाती हैं। लेकिन यहां पर रोगियों को लाने और ले जाने वाली एंबुलेंस में इन सब चीजों की जगह कंडोम के पैकेट पाए गए। एंबुलेंस में मेडिसीन किट के साथ कंडोम के पैकेट देखकर स्वयं सीएमओ भी हैरत में पड़ गए।

ये भी पढ़ें:योगी के मंत्री के बागी तेवर, कहा- मैं बिजनेस करने नहीं आया…

सीएमओ कर रहे थे औचक निरीक्षण

शनिवार की दोपहर बाद सीएमओ डा. बीएस सोढी की ओर से निजी चिकितसकों और पैथोलॉजी लैब की जांच पड़ताल की गई। सीएमओ ने यहां के सरकारी अस्पताल के बाहर स्थित पैथोलॉजी लैब और कुछ निजी चिकित्सालयों का निरीक्षण किया और संचालकों को निर्देशित किया कि रोगियों को किसी भी तरह की अनावश्यक वसूली न की जाए।

ये भी पढ़ें:करवाचौथ पर एसपी ने महिला कर्मियों को दी इमरजेंसी लीव, आदेश वायरल

इसके अलावा अस्पताल के रजिस्ट्रेशन से संबंधी तमाम औपचारिकताओं को पूर्ण रखा जाए। यदि किसी भी प्रकार की कमी पाई जाती है तो संबंधित अस्पताल संचालक और चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सीएमओ ने जिला अस्पतला के बाहर खड़ी सरकारी और निजी एंबुलेंसों की भी जांच पड़ताल की। एंबुलेंस की जांच के दौरान उन्होंने देखा कि एंबुलेंसों में आक्सीजन सिलेंडर और अन्य जरुरी सामान मौजूद भी है या नहीं।

ये भी पढ़ें:जानिए इस करवा चौथ पर क्यों परेशान हैं यूपी के जिलों में तैनात सीडीओ की पत्नियां!

इस दौरान एक एंबुलेंस की जांच के दौरान जब उन्होंने एंबुलेंस में रखी मेडिसीन किट की जांच की तो वह यह देखकर दंग रह गए कि मेडिसीन किट में कुछ दवाओं के साथ साथ कंडोम के पैकेट भी रखे हुए थे। इस पर एंबुलेंस चालक कुछ भी जवाब नहीं दे सका। सीएमओ डा. बीएस सोढी ने एंबुलेंस चालक को हिदायत दी कि दवाओं के बीच इस तरह वस्तु रखने पर एंबुलेंस का लाइसेंस रद किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने स्वास्तिक हास्पिटल, उस्मान हार्ट एंड केयर सेंटर के साथ साथ पैथोलॉजी लैब एसआरएल कलेक्शन सेंटर, सीआरएल कलेक्शन सेंटर और हिन्दुस्तान पैथ लैब का भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Tags:    

Similar News