औरैया में आस्था के नाम पर लोगों से करत थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Update: 2021-03-01 14:51 GMT
औरैया :आस्था के नाम पर ठगी का मामला, दो आरोपी गिरफ्तार

औरैया पुलिस प्रशासन चाहे लाख कोशिश कर ले मगर ठगी करने वाले अपना रास्ता ढूंढ ही निकालते हैं। ऐसा ही एक मामला बिधूना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत देखने को मिला। जिसमें देवी जागरण के दौरान लोग महिलाओं को ठगी का शिकार बनाते थे और उनके नगदी व जेवरात लूटकर फरार हो जाते थे। सोमवार को बिधूना पुलिस ने ऐसे ही 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस को बड़ी सफलता

बिधूना कोतवाली में सोमवार को आस्था के नाम पर ठगी करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल सिंह के निर्देशन एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह के पर्वेक्षण में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत कुदरकोट चौकी प्रभारी जितेन्द्र कुमार सिंह हमराह बृजेश शर्मा, राजकुमार के साथ गश्त पर थे।

तभी उन्होंने मुखबिर की सूचना पर तिवारी धुलाई सेंटर बिधूना रोड कुदरकोट के पास वांछित अभियुक्त अवधेश कुमार यादव पुत्र मुलायम सिंह निवासी गपचरियापुर थाना एलाऊ जनपद मैनपुरी व प्रमोद कुमार यादव पुत्र जसकरन सिंह निवासी खोजी पुर थाना छिवरामऊ जनपद कन्नौज को गिरफ्तार कर लिया।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210301-WA0188.mp4"][/video]

यह पढ़ें....पाकिस्तान में बना ताजमहल, शाहजहां के बाद अब ये आशिक चर्चा में

दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा

पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह ने बताया कि बलवीर सिंह शर्मा के साथ इन लोगों द्वारा जागरण व हवन करने के दौरान जेवरात व रुपए ठगने जैसा अपराध कार्य किया गया है। कहा अभियुक्त अवधेश के कब्जे से 530 रुपया नकद व दो सफेद धातु की लेडीज अंगूठी व अभियुक्त प्रमोद कुमार यादव के कब्जे से एक देशी 315 बोर तमंचा दो जिंदा कारतूस बरामद किए गये हैं। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह पढ़ें....हरिद्वार कुंभ मेला: ऐसी होगी सुरक्षा, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

अभियुक्तों का संबंधित थानों में अपराधिक इतिहास

पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह ने कहा अभियुक्तों का संबंधित थानों में अपराधिक इतिहास तलाश किया जा रहा है। बताया जाता है कि यह लोग गोगापीर जाहरवीर के नाम से जागरण कराने के दौरान लोगों को हवन के पास आटे में जेबरात लाकर रखने को कहते थे और श्रद्धालुओं के इधर-उधर होने पर आटे मिट्टी से जेवरात निकालकर फरार हो जाते थे।

 

रिपोर्ट प्रवेश चतुर्वेदी

Tags:    

Similar News