यूपी में बड़ा हादसा: पलटा CNG गैस से भरा ट्रक, मचा हड़कंप

औरैया में बुधवार रात्रि को सीएनजी से भरा टैंकर पलटने से हड़कंप मच गया।

Reporter :  Pravesh Chaturvedi
Newstrack Network :  Vidushi Mishra
Update: 2021-05-13 08:47 GMT

भीषण हादसा (फोटो-सोशल मीडिया)

औरैया: सदर कोतवाली क्षेत्र के कानपुर रोड शताब्दी होटल के पास बुधवार रात्रि को सीएनजी से भरा टैंकर पलटने जाने से हड़कंप मच गया। टैंकर पलटने के बाद एक जोरदार आवाज हुई और उससे सीएनजी (CNG) रिसाव करने लगी। घटना की जानकारी पाकर मौके पर कोतवाली पुलिस व फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पहुंच गए। कड़ी मशक्कत के बाद फायर के कर्मचारियों ने गैस रिसाव को बंद किया।

बुधवार की देर रात एक सीएनजी लेकर आ रहा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। राहगीरों द्वारा जानकारी दी गई कि टैंकर पलटने के बाद तीन चार बार वह पलटी खाकर सड़क पर गिर पड़ा। उसके उपरांत एक जोरदार आवाज हुई और उससे गैस का रिसाव होने लगा।

राहगीरों ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड ने दोनों तरफ के वाहनों का आवागमन बंद कर दिया। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत व साहस का परिचय देते हुए टैंकर से गैस के रिसाव को बंद किया। तब जाकर आसपास खड़े हुए लोगों ने राहत की सांस ली।

सीएनजी टैंकर पलटा(फोटो-सोशल मीडिया)

राहगीरों द्वारा बताया कि यदि फायर ब्रिगेड के जवान गैस का रिसाव बंद नहीं करते तो शायद एक बड़ा हादसा हो जाता। जब तक गैस का रिसाव बंद नहीं हुआ तब तक लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला।

कोतवाली पुलिस द्वारा जानकारी दी गई कि सीएनजी से लगा गैस टैंकर कानपुर से दिबियापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जा रहा था कि नेशनल हाईवे पर शताब्दी होटल के पास यह हादसा हो गया।

इस दौरान घटनास्थल पर मुख्य रूप से मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रतीक श्रीवास्तव के अलावा फायरमैन राम खिलावन, फायरमैन शशिकांत, गौरव शाक्य व भानुप्रताप ने बड़ी बहादुरी का परिचय देते हुए गैस टैंकर के लीकेज को बन्द किया।

Tags:    

Similar News