Auraiya News: तालाब पर चला प्रशासन का बुलडोजर, कराया गया कब्जा मुक्त

Auraiya News: समाधान दिवस में की गई शिकायत पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तालाब पर अवैध अतिक्रमण हटाया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-09-20 14:07 IST

अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर (Pic: Newstrack)

Auraiya News: औरैया में अवैध कब्जों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई देखने को मिल रही है। यहां जिला प्रशासन के आदेश के बाद तालाब पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराया गया। प्रशासन ने कहा है कि जो लोगों ने अवैध कब्जे किए हुए हैं उनको खाली कराया जाएगा। प्रशासन के द्वारा तालाब को खाली करने के बाद जिन लोगों के द्वारा अवैध कब्जे किए गए थे उन लोगों में हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने खुली चेतावनी दी है अपना कब्जा खुद हटा ले नहीं तो बड़ी कार्रवाई होगी।

तालाब की जमीन पर बांधे जा रहे थे जानवर

औरैया जिले में अवैध कब्जों की मामले को जिला प्रशासन गंभीरता के साथ ले रहा है। अभी कुछ दिन पहले जिले के कई इलाकों में प्रशासन के तरफ से अवैध अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था जहां जगह-जगह पर अतिक्रमण को हटाया गया था। तो वहीं जगह-जगह पर वह अवैध कब्ज को भी खाली कराया गया था। ऐसा ही एक मामला समाधान दिवस में प्रशासन के पास पहुंचा था। जहां पर कुछ ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि गांव में मौजूद एक तालाब कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है और उसपर अपने जानवर बाँध रहे हैं। जिसको प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए खाली करा दिया है।

तालाब को कराया गया कब्जा मुक्त

बताते चलें कि फफूंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुलहुपुर गांव में बने सरकारी तालाब पर कुछ लोगों के द्वारा मिट्टी डालकर तालाब को पाटने का काम किया गया था और उस पर छप्पर डाल दिया गया था। इस मामले की जानकारी जब प्रशासन तक तो मौके पर स्थानीय कानूनगो, लेखपाल और क्षेत्रीय पुलिस पहुंच गई। जहां पर बुलडोजर के जरिए तालाब पर हुए कब्जे को खाली कराया गया। प्रशासन के द्वारा तालाब पर किए गए कब्जे को खाली करने के मामले में स्थानीय लोगों ने प्रशासन का तहे दिल से धन्यवाद किया। 

Tags:    

Similar News